Breaking News featured देश राजस्थान राज्य

बीकानेर भूमि घोटाला: बढ़ सकती है रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किले, घोटाले में शामिल दो करीबी गिरफ्तार

VADRA बीकानेर भूमि घोटाला: बढ़ सकती है रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किले, घोटाले में शामिल दो करीबी गिरफ्तार
जयपुर। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा और सोनिया गांधी के दमाद रॉबर्ट वाड्रा की बीकानेर भूमि घोटाला मामले में मुश्किलें बढ़ सकती है। प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को ईडी ने बीकानेर भूमि घोटाला में दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि ये दोनों वॉड्रा के करीबी माने जा रहे हैं। वहीं जयपुर कोर्ट ने 30 दिसंबर तक के लिए ईडी की कस्टडी में भेज दिया है। ईडी के मुताबिक जयप्रकाश भागार्वा और अशोक कुमार को इस मामले में गिरफ्तार किया गया है। ईडी ने कहा कि अशोक कुमार स्काइलाइट हॉस्पिटलिटी प्राइवेट लिमिटेड के महेश नागर के करीबी सहयोगी है।
VADRA बीकानेर भूमि घोटाला: बढ़ सकती है रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किले, घोटाले में शामिल दो करीबी गिरफ्तार
दोनों को धन शोधन रोकथाम अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि स्काइलाइट हॉस्पिटलिटी के तार कथित तौर पर रॉबर्ट वाड्रा से जुड़े हैं। ईडी ने इस मामले में बीते अप्रैल महीने में कुमार और नागर के घरों पर छापेमारी की थी। एजेंसी के मुताबिक इस फर्म की ओर से बीकानेर में जमीन खरीद के जो 4 मामले हैं, उसमें नागर ही अधिकृत प्रतिनिधि थे। बताया जा रहा है कि कुमार भी नागर के बेहद करीबी हैं। ईडी की यह जांच बीकानेर शहर के कोलायत इलाके में कंपनी की तरफ से कुछ साल पहले कथित तौर पर 275 बीघा जमीन की खरीद से जुड़ी है।
ईडी ने इस मामले में सरकारी अधिकारियों और कुछ और संबंधित लोगों की 1.18 करोड़ रुपये की संपत्ति भी कुर्क की है। बताया जा रहा है कि इस मामले में 2015 में एक आपराधिक मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने वाड्रा से कथित तौर पर संबद्ध फर्म को नोटिस भी जारी किए थे और इससे कुछ दस्तावेज भी हासिल किए थे।  बता दें कि वर्ष 2015 में लैंड डिपार्टमेंट ने इस भूमि को अवैध तरीके से आवंटित करने का दावा किया था। इसके बाद राज्य सरकार ने इस जमीन पर उत्तराधिकार को रद कर दिया था। वहीं,  वाड्रा ने इस पूरे मामले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। वहीं कांग्रेस ने इसे राजनीतिक बदले की भावना में की गई कार्रवाई बताया है।

Related posts

पुलिस ने नहीं दी इजाजत, फिर भी युवा हुंकार रैली के पर अड़े दलित नेता

Rani Naqvi

महाशिवरात्रि 2021: राशि के अनुसार करें महादेव का पूजन, पूरी होगी मनोकामना  

Shailendra Singh

Women’s Day-2021: वक्त की धूप में खुद को किया साबित, अब हुनरमंद बेटियों को दे रहीं ममता की छांव

Pradeep Tiwari