nitish बिहार: नीतीश सरकार का बड़ा फैसला, 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल-कॉलेज

कोरोना की दूसरी लहर ने देश में हाहाकार मचा रखा है। वहीं बिहार में भी कोरोना के केस में तेजी आ रही है, और हर रोज कोरोना के नए रिकॉर्ड मामले दर्ज किए जा रहे हैं। इन सभी मामलों को देखते हुए बिहार की नीतीश सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दरअसल बिहार में 5 अप्रैल से खुलने वाले स्कूल-कॉलेज अब 11 अप्रैल तक बंद रहेंगे।

नीतीश कुमार ने बैठक में क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप को स्कूलों को बंद रखने की सलाह दी थी। जिसके बाद आपदा प्रबंधंन विभाग ने 7 प्रस्ताव पारित किए। साथ ही स्कूल-कॉलेजों को 11 अप्रैल तक के लिए बंद रखने का फैसला किया।

बिहार सरकार ने गाइडलाइन की जारी

बिहार सरकार ने गाइडलाइन जारी करते हुए कहा कि श्राद्ध में केवल 50 लोग और शादी विवाह के कार्यक्रम में 250 लोगों को शामिल करने की इजाजत हैं। वहीं बसों में क्षमता से आधी सवारी बैठाने की इजाजत दी गई है। सभी जिलाधिकारी और पुलिस अधिक्षक सुनिश्चित करेंगे कि कार्यस्थल, धार्मिक स्थल, होटेल, रेस्टोरेंट आदि का संचालन दिशा-निर्देश के तहत ही हो।

भीड़-भाड़ वाले स्थान पर पुलिस की रहेगी तैनाती

भीड़-भाड़ वाल स्थान जैसे सब्जी मंडी, बस स्टैंड आदि स्थानों पर लोगों की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अधिक से अधिक पुलिस की तैनाती की जाएगी। सरकारी ऑफिस में सामान्य लोगों के प्रवेश पर रोक रहेगी। कार्यालय प्रधान अपनी सुविधा को अनुसार ऑफिस का समय और उपस्थिति निश्चित करेंगे।

बंगाल से आते ही सीएम योगी करेंगे ये महत्वपूर्ण बैठक, अफसर अलर्ट

Previous article

पूर्व मंत्री व सपा नेता भगवती सिंह का निधन, अखिलेश ने रद्द की प्रेस कॉन्फ्रेंस

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured