अब बॉलीवुड में नजर आएगी बिहार की ये टॉप एक्ट्रेस

बिहार के कई फेमस टीवी सीरियल में काम कर चुकी ऋषिका सिंह अब जल्द ही हिन्दी फिल्मों में नजर आने वाली हैं।  ऋषिका छपरा शहर के यशवंत सिंह व अर्चना सिंह की बेटी ऋषिका सिंह हैं। उनके पिता पटना में बिजनेस करते हैं और मां हाउसवाइफ है।

 

 

ऋषिका के अनुसार फिल्म में काम करने के लिए ट्रेनिंग जरूरी है। वह कहतीं हैं कि बिना ट्रेनिंग कोई भी अच्छा कलाकर नहीं बन सकता है। डायलॉग में उतार-चढ़ाव और अंदाज मे बिना प्रशिक्षण के नही सीखा जा सकता है। ऋषिका के मुताबिक अगर कोई पिता से कहे कि वह अपने बेटे के अंदाज में बोलें तो यह तब तक संभव नहीं हैं। जब तक इसकी ट्रेनिंग न ली जाए। जब तक करेक्टर को अपने अंदर नही उतारेंगे।आपको ये ना बताया जाए कि ये कैसे करना है। ये सब ट्रेनिंग से ही जाना जा सकता है।

 

 

कुछ कंपनियों की ब्रेंड एंबेसडर भी हैं ऋषिका

ऋषिका स्नैपडील,अमैजन के लिए ऐड भी कर चुकी हैं। बिहार के प्रसिद्ध आंख अस्पताल के दिव्य दृष्टि की ब्रेंड एंबेसडर भी हैं। ऋषिका जॉर्नलिज्म की पढ़ाई भी कर चुकी हैं।

 

 

ऋषिका की 12वीं तक की पढ़ाई पटना में हुई है। 12वीं के बाद ऋषिका ने नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी से मास्टर इन जर्नलिज्म की पढ़ाई की इसके बाद वह मुंबई चली गई और ऋषिका को पहला ब्रेक कलेक्टर बहू (दूरदर्शन) में मिला। फिर दुलारी, गोतिया, बस एक चांद मेरा भी, भोरे भोरे में अपने अभिनय करने का मौका मिला।इसके बाद उन्हें सोनी टीवी के चर्चित धारावाहिक सीआईडी मे भी काम करने का मौका मिला।ऋषिका को 2013 में ब्यूटी ऑफ बिहार का आवार्ड मिल चुका है। 2014में झारखंड के पुलिस पब्लिक सम्मान से भी ऋषिका को सम्मानित किया जा चुका है।