featured बिहार राज्य

बिहार : सीएम नीतीश ने दुर्गाष्टमी के दिन विभिन्न मंदिरों में की पूजा अर्चना, राज्य की खुशहाली के लिए की प्रार्थना

cm nitish kumar बिहार : सीएम नीतीश ने दुर्गाष्टमी के दिन विभिन्न मंदिरों में की पूजा अर्चना, राज्य की खुशहाली के लिए की प्रार्थना

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शारदीय नवरात्रि की दुर्गा अष्टमी के दिन राजधानी पटना के विभिन्न मंदिरों में पहुंचकर पूजा-अर्चना की। इस दौरान सीएम नीतीश ने राज्य की तरक्की व खुशहाली के लिए प्रार्थना भी की।

सीएम नीतीश ने दुर्गा अष्टमी के मौके पर प्रदेश की राजधानी पटना के अगमकुआं में स्थित  शीतला माता मंदिर जाकर मां शीतला देवी, पटना सिटी में स्थित बड़ी पटनदेवी मंदिर और छोटी पटनदेवी मंदिर गए। जहां उन्होंने मंदिर के पुजारी, पुरोहित संग मंत्रोच्चारण के साथ विधि विधान सहित मां दुर्गा के आठवें स्वरूप की पूजा आराधना की।

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने राज्य की तरक्की, सुख-समृद्धि, शांति व प्रगति के लिए प्रार्थना भी की।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मारूफगंज में स्थित बड़ी देवी जी तथा दलहट्टा देवी जी जाकर मां भगवती दुर्गा की पूजा आराधना की। जहां सीएम नीतीश कुमार को मारूफगंज मारवाड़ी सेवा समिति द्वारा अंगवस़्त्र, पाग एवं प्रतीक चिह्न् भेंटकर सम्मानित किया गया।

सीएम नीतीश कुमार के साथ पूजा आराधना के दौरान प्रदेश के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी, पटना नगर निगम की महापौर सीता साहू समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद थे।

पटना की विभिन्न मंदिरों में पूजा आराधना करने के बाद सीएम नीतीश कुमार नए पत्रकारों के साथ साक्षात्कार करते हुए कहा कि, हमलोग महाष्टमी के दिन माता के दर्शन करने आते रहते हैं। पिछले साल कोरोना के कारण सबकुछ प्रतिबंधित था, जिस कारण नहीं आ पाए थे। आज यहां आने पर प्रसन्नता हो रही है।

हालांकि कोविड के बावजूद भी शारदीय नवरात्र के मौके पर राजधानी पटना सहित राज्य के सभी क्षेत्रों में माहौल भक्तिमय हो रखा है। जगह जगह पर पंडाल लगे हुए हैं और दर्शन के लिए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है।

Related posts

सेना ने आधुनिकीकरण के लिए मांगा 5 सालों का समय और 27 लाख करोड़ का बजट

piyush shukla

जानिए: कब और कैसे हुआ आजादी के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच पहला युद्ध

Rani Naqvi

 बिहार, पश्चिम बंगाल समेत देश के पूर्वोत्तर हिस्से में महसूस किए गए भूकंप के झटके

rituraj