नीतीश, मोदी, राबड़ी सहित सभी 11सदस्य निर्विरोध निर्वाचित

नई दिल्ली। बिहार में विधान परिषद की 11सीटों पर हुए चुनाव के नतीजें आ चुके हैं जिसमें सभी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित सभी 11 उम्मीदवारों निर्विरोध निर्वाचित घोषित कर दिया गया हैं। बता दे कि विधान परिषद की 11 सीटों के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय व पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी सहित सभी 11 उम्मीदवार मैदान में उतरे थे जो कि निर्वाचित घोषित करार कर दिए गए हैं।

 

बता दे कि कल गुरुवार को नामांकन वापसी की अंतिम तिथि थी अंतिम तिथि खत्म होने के बाद गुरुवार को विधानसभा के सचिव रामश्रेष्ठ राय की ओर से सभी उम्मीदवारों को प्रमाणपत्र सौंपा गया था। बता दे कि प्रमाण पत्र लेने के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मौजूद नहीं थे जिससे प्रमाण पत्र जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने लिया था और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी की अनुपस्थिति में भोला यादव की ओर से प्रमाणपत्र लिया गया था। निर्वाची पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में 11 में से 9 उम्मीदवारों ने स्वयं प्रमाणपत्र ग्रहण किया था।

दोपहर तीन बजे नामांकन वापसी की समय सीमा खत्म होने के बाद इनको प्रमाणपत्र दिया गया था। इनमें भाजपा की ओर से उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, मंगल पांडेय व संजय पासवान, कांग्रेस के प्रेमचंद मिश्र, राजद के डॉ रामचंद्र पूर्वे व सैय्यद खुर्शीद मोहसिन, जदयू के रामेश्वर महतो व खालिद अनवर तथा हिंदुस्तान आवाम मोर्चा के संतोष कुमार सुमन शामिल हैं। इनका कार्यकाल अगले छह वर्षों के लिए होगा।