madarsa बिहार: मस्जिद परिसर में स्थित मदरसे में भीषण विस्फोट, ध्वस्त हुई इमारत

अतीश दीपंकर, संवाददाता, बांका

बिहार के बांका जिले के नवटोलिया गांव में मस्जिद परिसर में स्थित मदरसे में भीषण विस्फोट हुआ। जिसमें पूरा मदरसा ध्वस्त हो गया। वहीं विस्फोट के बाद घटनास्थल के आसपास उठे धुएं के गुबार से बिल्कुल अंधेरा हो गया। और विस्फोट की आवाज सुनकर आसपास के इलाके के ग्रामीण भयभीत हो गए।

घटना में किसी के मरने की पुष्टि नहीं

हालांकि इस विस्फोट में किसी के मरने की पुष्टि नहीं की गई है, लेकिन कुछ लोगों के हताहत होने की बात कही जा रही है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही भारी संख्या में सुरक्षा बलों के साथ पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे। और मामले की जांच में जुट गए। बताया जा रहा है कि विस्फोट के बाद मस्जिद और मदरसे से जुड़े लोग फरार हो गए हैं। गांव से भी कुछ लोगों के फरार होने की खबर है।

बम का जखीरा मदरसे में था- ग्रामीण

मामले में कुछ ग्रामीणों ने पहले इसे गैस सिलेंडर के फटने से हुआ विस्फोट बताया। लेकिन घटनास्थल पर जो स्थितियां थीं वो बम विस्फोट की कहानी बयां कर रही हैं। सूत्रों के मुताबिक बम का जखीरा मदरसे में छिपा कर रखा गया था जो किसी वजह से विस्फोट कर गया। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक या पारिस्थितिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

पिछले 2 महीने से बंद था मदरसा

ग्रामीणों का कहना है कि मदरसा पिछले 2 महीने से बंद था। हो सकता है कि किसी ने सूनेपन का फायदा उठाते हुए मदरसे में बम रख दिया हो। बहरहाल सच्चाई क्या है, इसकी सच्चाई पुलिस की पड़ताल के बाद ही सामने आ पाएगी। फिलहाल पुलिस मामले की तहकीकात में जुटी हुई है।

कोरोना काल में सुरक्षा मांग रहे हैं ATM, क्लोनिंग के आए चौंकाने वाले मामले

Previous article

ज़रा संभलकर ! खतरनाक हैं ये ड्राइवर, कहीं मार ने दे टक्कर

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured