featured बिहार

बर्थडे पर बिहार के सीएम ने लगवाया कोरोना का टीका, वैक्सीन लगवाने वाले पहले सीएम बने नीतीश

cm nitish बर्थडे पर बिहार के सीएम ने लगवाया कोरोना का टीका, वैक्सीन लगवाने वाले पहले सीएम बने नीतीश

पटना: बिहार में आज से टीकाकरण के तीसरे चरण का अभियान शुरू हो गया है। तीसरे चरण की शुरुआत के साथ ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी कोरोना का टीका लगवाया है। सीएम ने पटना स्थित आईजीआईएमएस (IGIMS) में कोरोना की पहली डोज ली है। सीएम के साथ ही डिप्टी सीएम किशोर प्रसाद और मंत्री रेनू देवी ने भी टीका लगवाया। इस मौके पर सतीश कुमार ने बताया कि डॉक्टरों ने बताया है कि दूसरा डोज़ 28 दिन के बाद लेना है। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वह कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं।

जन्मदिन पर सीएम ने लगवाया टीका

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने जन्मदिन के अवसर पर कोरोना का टीका लगवाया है। सीएम ने टीका लगवाकर नई मिसाल पेश की है। इस दौरान सीएम नीतीश ने एलान किया कि, प्रदेश जनता को मुफ्त में टीका लगाया जाएगा।

टीका लेने वाले पहले सीएम बने नीतीश

आपको बता दें की नीतीश कुमार कोरोना का टीका लेने वाले देश के पहले मुख्यमंत्री बन गए है। अब तक किसी भी राज्य के सीएम ने कोरोना का टीका नहीं लगवाया है। हालांकि नीतीश कुमार से पहले देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली के AIIMS अस्पताल में कोरोना की पहली डोज ली है। तो वहीं गृहमंत्री अमित शाह भी जल्द टीका लगवाने वाले हैं।

वैक्सीनेशन का तीसरा फेज शुरू

बिहार में फिलहाल 50 निजी अस्पतालों का चयन किया गया है, जिसमें कोरोना का टीका लगाया जाएगा। सरकार का लक्ष्य है कि राज्य के लगभग 800 अस्पतालों में कोविड 19 के टीके दिए जाएंगे। तीन मार्च से सभी पीएचसी में जहां टीकाकरण की शुरुआत हो जाएगी। वहीं अगले सात दिनों में सभी उप स्वास्थ्य केंद्रों पर भी लोग टीकाकरण का लाभ ले सकेंगे। इसकी तैयारी की जा रही है. टीकाकरण की शुरुआत से पहले सीएम नीतीश कुमार ने रविवार को स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और मंत्री के साथ बैठक कर निर्णय लिए है।

 

Related posts

राष्ट्रीय मतदाता दिवस: अधिकारियों को दिलाई शपथ, शुरु हुआ इलैक्ट्रॉनिक इलैक्टोरल फोटो पहचान पत्र

Aman Sharma

सीएम ने आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले शिक्षक का निलंबन समाप्त करने के दिए निर्देश

mahesh yadav

मध्यप्रेदश की राजनीति में 30 साल के बाद परिवार का इतिहास दौहराते हुए बाजेपी में शामिल हुए  ज्योतिरादित्य सिंधिया

Rani Naqvi