बिहार को मिला 1000 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव

नई दिल्ली। बिहार के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही हैं। बता दे कि बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी मुबंई के दो दिन के दौरे पर गए हुए थे। जहां उनको बिहार में निवेश के लिए इच्छा जताई हैं। बता दे कि बिहार निवेश प्रोत्साहन समिति की ओर से आयोजित इंवेस्टर मीट में ब्रिटेनिया इंडस्ट्रीज बिस्कुट निर्माण की एक और इकाई व प्रिंस पाइप एंड फिटिंग्स प्रालि ने बिहार में पीवीसी पाइप की फैक्ट्री लगाने के लिए एक हजार करोड़ से अधिक के निवेश का प्रस्ताव दिया गया हैं।

बता दे कि तो वहीं अशोका बिल्डकॉन और जरबिया ने सस्ती कीमत के मकान और जुपिटर हॉस्पीटल के सीईओ अजय ठक्कर ने बिहार में शंकर नेत्रलय की तर्ज पर आई अस्पताल स्थापित करने का प्रस्ताव दिया वहीं, जेएम फाइनेंसियल्स ने बिहारसरकार कम दर पर बाजार से ऋण की उगाही कैसे करे, पर सुझाव दिया इस मीट में दो दर्जन से अधिक निवेशक कंपनियां शामिल हुईं।

बता दे कि इससे पहले भी बिहार से आने वाले कैंसर मरीजो के ठहरने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस की ओर से जमीन और मकान उपलब्ध कराने मुम्बई में छठ पूजा की तैयारियों की देखरेख के लिए राज्यस्तरीय समिति बनाने का आश्वासन दिया गया था। अब देखना यें होगा कि बिहार में इस निवेश का क्या फर्क पड़ता हैं।