sharab 2 1 बिहार: जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की आंखें खराब, अबतक 16 लोगों की मौत

बिहार में जहरीली शराब ने मौत का तांडव मचा रखा है। खबर है कि पश्चिमी चंपारण जिले में जहरीली शराब पीने से 16 लोगों की मौत हो गई, जबकि 4 लोगों की आंखों की रोशनी चली गई है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

बिहार में शराब के उत्पादन पर है प्रतिबंध

दरअसल बिहार सरकार ने शराब के उत्पादन पर प्रतिबंध लगा रखा है, बावजूद उसके राज्य में शराब की कालाबाजारी के मामले सामने आते रहे हैं। जहरीली शराब पीने से आंखों की रोशनी गंवाने वाले लोगों ने बताया कि उन्होंने गांव के बाहर शराब भट्टी पर शराब का सेवन किया। जिसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ी और फिर आंखों की रोशनी भी जाती रही।

वहीं लौरिया थाना और रामनगर थाना क्षेत्र में करीब आधा दर्जन गांव में कथित रूप से अवैध शराब पीने के कारण अबतक 16 लोगों की मौत हो चुकी है।

प्रशासन मामले से पल्ला झाड़ने में लगा

पूरे मामले में स्थानीय प्रशासन मामले को दबाने की कोशिश कर रही है। और ये साबित करने की कोशिश करने में लगा है कि 16 लोगों की मौत संदिग्ध है। और कइयों की बीमारी के कारण मौत हुई है। जबकि मृतक के परिजनों ने इस बात को माना है कि जिनकी भी मौत हुई है वो अवैध शराब के सेवन की वजह से हुई है।

16 लोग किए गए गिरफ्तार

मामले के तूल पकड़ने के बाद पश्चिम चंपारण प्रशासन हरकत में आया। और आनन-फानन में अवैध शराब का धंधा करने वाले 16 लोगों को गिरफ्तार किया गया। वहीं पश्चिम चंपारण रेंज के DIG ने कहा कि शराब कांड में अबतक 16 लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है। और पुलिस हर पहलू पर जांच कर रही है। साथ ही मुख्य आरोपी की भी तलाशी चल रही है।

यूपी चुनाव से पहले बीजेपी के पदाधिकारी-नेता जाएंगे मंदिर और मठ, पढ़िए पूरी खबर

Previous article

मिशन रोजगार: 508 क्षेत्रीय अधिकारियों को मिले नियुक्ति पत्र, सीएम योगी ने कही बड़ी बात

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured