November 29, 2022 9:59 pm
Breaking News यूपी

सपा लगाने जा रही बसपा में अब तक की सबसे बड़ी सेंध!

navbharat times 6 सपा लगाने जा रही बसपा में अब तक की सबसे बड़ी सेंध!

लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी छोड़कर जाने वालों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रही है। बसपा के कई दिग्गज नेता एक के बाद एक दूसरे दलों में जा रहे हैं। बसपा को छोड़ने वाले नेताओं की पहली पसंद समाजवादी पार्टी बनी हुई है। इस बीच सपा ने एक और बड़ी सेंध में बसपा में लगा दी है। सूत्रों का दावा है कि वे आगामी एक दो दिन में सपा का दामन थाम सकते हैं।

बसपा के इस सांसद का ताल्लुक एक बाहुबली परिवार से है। जिसकी पूर्वांचल में कभी तूती बोलती थी। पूर्वांचल के आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, बनारस, बलिया समेत कई जिलों में इस परिवार की वोटरों पर काफी पकड़ है। साथ ही बसपा से ही इस परिवार का एक बाहुबली विधायक भी है। ऐसे में अगर यह बाहुबली परिवार सपा के साथ आता है तो निश्चित रूप से उसे पूर्वांचल में काफी फायदा हो सकता है।

कई दिनों से चल रही है कवायद

पूर्वांचल के इस बाहुबली परिवार पर भाजपा की योगी सरकार की ने टेढ़ी नजर बना रखी है। वहीं दूसरी ओर इस परिवार के कई सदस्य अखिलेश यादव से मुलाकात भी कर चुके हैं। सूत्रों का दावा है कि अखिलेश यादव ने हरी झंडी दे दी है। हालांकि यह बाहुबली परिवार अभी तक इस मुलाकात को अफवाह बताता रहा है लेकिन अब पारिवारिक सदस्यों ने भी इस बात की पुष्टि कर दी है। हालांकि नाम नहीं छापने की शर्त भी रख दी है।

सियासी समीकरणों को बदलने में माहिर है परिवार

पूर्वांचल का यह बाहुबली परिवार सियासी समीकरणों को बदलने में माहिर है। 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी की लहर के बीच यह बाहुबली परिवार अपनी सीट बचाने में कामयाब रहा। इतना ही नहीं 2019 के लोकसभा चुनाव में भी सपा-बसपा गठबंधन से बसपा के प्रत्याशी के तौर पर बड़ी जीत दर्ज की थी। इतना ही नहीं अगल-बगल के जिलों में सपा-बसपा गठबंधन को मिली सफलता में भी इस परिवार का बड़ा हाथ था।

Related posts

नौसेना की बढ़ेगी ताकत, मिलेंगे 111 हेलीकॉप्टर

Pradeep sharma

Roap-Way से बरसाना में पर्यटक कर सकेंगे राधारानी के मंदिर के दर्शन

bharatkhabar

इंडिया स्मार्ट सिटी अवार्ड कांटेस्ट में यूपी ने फहराया परचम

sushil kumar