सुल्तान की जमानत पर ससपेंश बरकरार हैं!

ऩई दिल्ली। काला हिरण शिकार मामलें में सलमान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं और उनकी जमानत पर ससपेंश लगातार बरकरार हैं बता दे कि सलमान खान की जमानत पर जोधपुर कोर्ट में सुनवाई जारी है। बता दे कि सेशंस कोर्ट के जज रवींद्र जोशी का कल रात ट्रांसफर हो गया था जिसकी वजह से आज सलमान की जमानत पर सुनवाई हो रही हैं। दोनों पक्षों के बीच बहस पूरी हो चुकी हैं और जज की ओर से कहा गया हैं कि फैसला जो हैं वो आज लंच के बाद सुनाया जाएगा।

क्या था मामला

सलमाना खान को एक अक्टूबर, 1998 की रात दो काले हिरण को गोली मारने और उऩकी हत्या करने के लिए पांच साल की सजा जौधपुर की सीजेआई कोर्ट की ओर से सुनाई गई थी जिसकी जमानत अपील सेंशन कोर्ट में की गई हैं। और जिसकी सुनावाई जारी हैं। बता दे कि कल सुनवाई पूरी हो गई थी और जज की ओर से कहा गया था कि फैसला आज सुनाया जाएगा लेकिन कल रात उनका ट्रांसफर हो गया हैं और जिसकी वजह से आज सुनवाई की जा रही हैं। और फैसला आज लंच के बाद आने की उम्मीद हैं। बता दे कि इस वक्त चंद्रशेखर शर्मा सेशन जज हैं इस तबादले से काले हिरण के शिकार मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल भेजे गए बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की जमानत लटक सकती है। गौरतलब है कि जज जोशी ने जमानत पर शुक्रवार को फैसला शनिवार तक के लिए सुरक्षित कर लिया था।

न्यायिक सूत्रों के मुताबिक, जज शर्मा के कार्यभार संभालने तक जमानत याचिका पर सुनवाई संभव नहीं हो सकेगी। यानी सलमान खान को अभी कई और रातें जेल में काटनी पड़ सकती हैं। इस बीच जेल में सलमान की पहली रात बेचैनी में कटी। बताया गया है कि रात में सोने से पहले सलमान ने उसी जेल में बंद दुष्कर्म के आरोपित ‘कथावाचक’ आसाराम से थोड़ी बात भी की।

बिश्नोई समाज के वकील महिपाल बिश्नोई ने बताया कि क्योंकि यह मामला लंबे समय से चल रहा है। ऐसे में सरकारी वकील की तरफ से सेशंस कोर्ट में दलील दी गई कि सीजेएम कोर्ट के रिकॉर्ड भी देखने होंगे। ऐसे में जमानत को एक दिन टालने में इस दलील को अहम माना जा रहा है।

वकीलों ने कहा कि अन्य आरोपियों की तरह सलमान खान को भी संदेह का लाभ मिलना चाहिए। इसके अलावा उनके वकील का कहना था कि इस फैसले को आने में 20 साल का समय लगा, ऐसे में उनके ये 20 साल भी सजा से कम नहीं थे। सलमान के वकीलों ने कोर्ट में पेश हुए गवाहों पर भी सवाल उठाते हुए कहा कि वे भरोसे के लायक नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सलमान के कमरे से हथियार नहीं मिले हैं, साथ ही उनकी जिप्सी को लेकर भी सवाल उठाए हैं। कोर्ट जाने से पहले सलमान के वकील महेश बोड़ा ने दावा किया कि उन्हें धमकी मिल रही है। बोड़ा ने आरोप लगाया है कि उन्हें धमकी भरे कॉल और मैसेज आए। इसके बावजूद वह सलमान के केस से जुड़े रहेंगे।

सलमान को जिस बैरक नंबर दो में रखा गया है, वहां का सुरक्षा घेरा चार स्तरीय है। यहां तक किसी अन्य व्यक्ति की पहुंच नहीं होती। बताया गया है कि इस बैरक में सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण लोगों को ही रखा जाता है।

जेल में भी किया वर्कआउट

सलमान खान शुक्रवार सुबह जल्दी उठ गए। हालांकि अपने बैरक में रहे। सुबह साढे आठ बजे बाहर आए और जेल अधिकारियों से कहा कि क्या वे कैंटीन से कुछ खरीद सकते हैं। अधिकारियों ने अनुमति दी और सलमान को एक ग्लास दूध और ब्रेड दी गई। सलमान खान अपनी फिटनेस के लिए जाने जाते हैं। जोधपुर जेल में भी उनका यह फिटनेस प्रेम कायम रहा। काला हिरण शिकार मामले में पांच साल की सजा पाने के बाद अभिनेता सेंट्रल जेल में दो रातें गुजार चुका है। खबर है कि सलमान ने जेल का खाना नहीं खाया, लेकिन वर्कआउट करना नहीं चूके। सलमान गुरुवार शाम से जेल में हैं। पहले दिन वे परेशान नजर आए। उन्होंने रात में कुछ भी खाने से इन्कार कर दिया। रात भर सोए भी नहीं। गुरुवार दिन में जेल प्रशासन ने पूछा था कि क्या उन्हें डॉक्टर की मदद चाहिए तो सलमान ने इन्कार कर दिया था।

इसके बाद वे पौने दस बजे तक असहज रहे, क्योंकि उनकी जमानत पर सुनवाई होना थी। इस दौरान वे अपने बैरक में चहलकदमी करते रहे। 11.30 बजे उन्हें बताया गया कि आज जमानत नहीं मिल सकती। इसके बाद उन्होंने दोपहर का खाना भी नहीं खाया। यह लगातार तीसरी बार था कि सलमान ने खाना नहीं खाया। इसके बाद प्रिटी जिंटा और सलमान की बहनें उनसे मिलने आईं। इनके जाने के बाद सलमान ने अपनी बैरक में वर्कआउट करना शुरू कर दिया। यह देखकर जेल अधिकारियों को आश्चर्य भी हुआ। बताते हैं कि सलमान दोपहर 3.30 बजे से 6.30 बजे तक पसीना बहाते रहे। इसके बाद सलमान ने नहाने की इच्छा जताई, जिसका बंदोबस्त जेल प्रबंधन ने किया।

इस बीच, सलमान ने जेल में अधिकारियों से कहा है कि वे कोर्ट के आदेश के मुताबिक ही काम करें और उन्हें किसी तरह का वीआईपी ट्रिटमेंट नहीं चाहिए।
बता दे कि इस बीच सलमान के फैन्स काफी दुखी है औऱ वो जल्द ही सलमान के बाहर का आने का इंतेजार कर रहे हैं साथ ही सलमान की दोनों बहने अलवीरा औऱ अप्रिता सलमान के साथ ही जौधपुर कोर्ट में हैं और इसी बीच दोनों काफी भावुक हो जाती हैं। अब देखना यें होगा कि सलमान कब तक जेल में रहते हैं औऱ जेल की रोटी खाते हैं।