September 18, 2021 4:07 pm
featured यूपी

सपा से गठबंधन पर AIMIM की तरफ से आया बड़ा बयान, कहा- 100 सीटों पर…

सपा से गठबंधन पर AIMIM की तरफ से आया बड़ा बयान, कहा- 100 सीटों पर...

लखनऊ: समाजवादी से यूपी विधानसभा चुनाव में AIMIM के गठबंधन की सुगबुगाहट हो रही थी। अब AIMIM पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सभी अटकलों पर अभी के लिए विराम लगा दिया है। पार्टी का कहना है कि उनके साथी अपने दम पर मैदान में उतरेंगे।

100 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ेगी AIMIM

यूपी विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज करने के लिए अलग-अलग पार्टी जोर लगा रही हैं, लेकिन इस बार कोई बड़ा गठबंधन होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। जहां पिछले विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव और राहुल गांधी एक साथ चुनावी मैदान में थे। वहीं इस बार दोनों पार्टियां अलग-अलग चुनाव लड़ रही हैं।

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी भी यूपी चुनाव में अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। पिछले दिनों यह बात भी सामने आ रही थी कि समाजवादी पार्टी और एआईएमआईएम के बीच गठबंधन हो सकता है, लेकिन पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में पार्टी 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है।

मुस्लिम नेता को बनाएं उपमुख्यमंत्री

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने गठबंधन पर पूरी तरह से संभावनाओं को खत्म नहीं किया है। उन्होंने कहा कि अगर समाजवादी पार्टी चुनाव जीतने के बाद किसी मुस्लिम चेहरे को उपमुख्यमंत्री के तौर पर नियुक्त करती है तो गठबंधन हो भी सकता है। आधिकारिक रुप से अभी कोई ऐलान नहीं हुआ है। उत्तर प्रदेश में मुस्लिम मतदाताओं को साधने के लिए अलग अलग राजनीतिक दल जोर लगा रहे हैं।

Related posts

अब नहीं कटेगा चालान…बिना लाइसेंस और आरसी के चलाएंगे गाड़ी !

bharatkhabar

बीजेपी विधायक का विवादित बयान कहा, गृह मंत्री होता तो बुद्धिजीवियों को मरवा देता गोली

Ankit Tripathi

क्या करिश्मा तन्ना होंगी खतरों के खिलाड़ी की विनर,जानिए करिश्मा से जुड़े रोचक जानकारी..

Mamta Gautam