Breaking News यूपी

पशुपालन विभाग में आटा सप्लाई के नाम पर बड़ा घोटाला, रिटायर डीआईजी के खिलाफ चार्जशीट

पशुपालन विभाग में आटा सप्लाई के नाम पर बड़ा घोटाला, रिटायर डीआईजी के खिलाफ चार्जशीट

लखनऊ: कोरोना संक्रमण के बीच एक और घोटाला सामने आया। मामला पशुपालन विभाग से जुड़ा हुआ है, जहां आटा सप्लाई के नाम पर करोड़ों रुपए की लूट हुई। इस मामले में योगी सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए 2 आईपीएस अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

रिटायर्ड डीआईजी के खिलाफ चार्ज शीट

पूर्व डीआईजी अरविंद सेन इस मामले में आरोपी बताए जा रहे हैं। उनके खिलाफ कोर्ट में बुधवार को चार्जशीट दाखिल कर दी गई। यह पूरा मामला गोमती नगर की एसीपी श्वेता श्रीवास्तव की निगरानी में देखा जा रहा है। बुधवार को अदालत में चार्जशीट दाखिल करने के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू कर दी गई।

अगली सुनवाई 5 मई को होगी। आपको बता दें कि पूर्व डीआईजी अरविंद सेन इन दिनों जेल में बंद है। इस पशुपालन विभाग के घोटाले में अरविंद सेन, दिनेश चंद्र दुबे का नाम आने के बाद बड़ी कार्रवाई हुई थी। उस वक्त अरविंद सेन आगरा पीएसी में डीआईजी थे और दिनेश चंद्र दुबे डीआईजी रूल मैनुअल थे। इन दोनों को निलंबित कर दिया गया था।

क्या है मामला

इस मामले में 9.72 करोड़ों रुपए की ठगी की बात सामने आई। इंदौर के एक व्यापारी, कुछ पत्रकार और अन्य कर्मचारी सहित 14 लोग संलिप्त बताए जा रहे हैं। पीड़ित ने तत्कालीन एसपी रहे अरविंद सेन द्वारा धमकाये जाने का आरोप लगाया और इस मामले में उनकी की मिलीभगत होने की बात कही। इसके बाद एसटीएफ ने तत्काल मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी। योगी सरकार में भी एक्शन लेते हुए अधिकारियों को निलंबित कर दिया।

Related posts

संगम नगरी में बसपा सुप्रीमो मायावती भरेंगी हुंकार

kumari ashu

तेवतिया मामले में पुलिस ने दो शूटरों को किया गिरफ्तार, मुख्य आरोपी अभी भी फरार

bharatkhabar

लखनऊ: दिशा छात्र संगठन ने चलाया बाढ़ राहत अभियान, हेल्पलाइन नंबर भी किया जारी, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh