featured यूपी

लखनऊ से बड़ी खबर, कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ले सकती है ये निर्णय

लखनऊ से बड़ी खबर, कोरोना संक्रमण को देखते हुए सरकार ले सकती है ये निर्णय

लखनऊ: प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार एक बार फिर से नाइट कर्फ्यू लगा सकती है। यूपी में एक अप्रैल से नाइट कर्फ्यू लगाया जा सकता है।

कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ये कदम उठा सकती है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ औप अधिकारियों के बीच एक बैठक में इस बात पर सहमति बन गई है।

यूपी में फिर पैर पसार रहा कोरोना

बता दें कि पूरे यूपी में एक बार फिर से कोरोना का तेजी से प्रसार बढ़ रहा है। यूपी में बीते 48 घंटे में कोरोना के एक हजार बत्तीस मामले सामने आए हैं।

प्रदेश में इस समय कुल 5824 एक्टिव केस हैं। वहीं अब तक कुल छह लोगों की कोरोना संक्रमण से मौत हो चुकी है।

वहीं लखनऊ में भी कोरोना के केस तेजी से सामने आ रहे हैं। लखनऊ में बीते 24 घंटो में 347 मामले सामने आए हैं। लखनऊ में इस समय रोज करीब सौ कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। शहर में एक्टिव केस का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है।

होली के बाद स्थिति हो सकती है भयावह

वहीं होली के बाद आसार और भी भयावह हो सकते हैं। इसी को देखते हुए योगी सरकार ने सारी तैयारी अभी से ही सुरू कर दी है।

होली के पर्व को देखते हुए सरकार ने कान्टैक्ट ट्रेसिंग की संख्या बढ़ा दी है। वहीं कोरोना की भयावहता को देखते हुए विभिन्न जिलों में कोविड अस्पतालों की संख्या बढ़ाई जा रही है।

जिलों में मिला था अफ्रीकी स्ट्रेन

गौरतलबहै कि आगरा और मथुरा में कोरोना से संक्रमित हुए मरीजों की लखनऊ में जब जांच की गई तो उनके खून में कोरोना वायरस का अफ्रीकी स्ट्रेन पाया गया है।

इस खबर के फैलते ही पूरे ब्रज क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। लोग हैरान और परेशान हो रहे हैं। अभी तक कुल सात कोरोना संक्रमितों की जांच मेडिकल कॉलेज में हुई है जिनमें से तीन लोगों में ये अफ्रीकी स्ट्रेन पाया गया है।। वहीं बाकियों की रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

Related posts

जल्द ही सेवा में आएगी अनेक सुविधाओं से लैस ‘अंत्योदय एक्सप्रेस’

Rahul srivastava

त्रिवेंद सिंह रावत होंगे उत्तराखण्ड के नए मुख्यमंत्री

kumari ashu

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमवीर सिंह ने सुशांत प्रकरण में कही ये बात

Trinath Mishra