September 29, 2021 12:27 am
featured यूपी

बिजली की आवाजाही से उद्योगों को हो रहा बड़ा नुकसान

muj बिजली की आवाजाही से उद्योगों को हो रहा बड़ा नुकसान

लखनऊ। मुजफ्फरनगर जिले में बिजली की ट्रिपिंग तथा शटडाउन से वहां के उद्यमी खासे परेशान हैं,बिजली की आवाजाही से वहां के उदयोगों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है।

बिजली की यह समस्या इस जिले में लंबे समय से बनी हुयी है। इन्हीं सब बातों को देखते हुये आईआईए के पदाधिकारी व कार्यकारिणी के सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल आईआईए के चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर के नेतृत्व में नवागत जिलाधिकारी चंद्र भूषण से कचहरी स्थित उनके कार्यालय पर  मिले।

चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने  जिलाधिकारी से कहा कि उद्योगों को प्रगति के लिए अनुकूल कानून व्यवस्था व मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर की जरूरत होती है,

उन्होंने बताया कि ज़िले के उद्योगों के लिए कानून व्यवस्था का माहौल अनुकूल है,लेकिन बिजली की समस्या रोज रोज बढ़ती  ही जा रही है, इसके चलते  उद्योगों को लाखों रुपए रोज का नुकसान हो रहा है।

उदयमियों की समस्याओं को सुन जिलाधिकारी ने समस्याओं के समाधान का आश्वासन दिया है। जिलाधिकारी से मुलाकात के बाद प्रतिनिधिमंडल पश्चिमांचल विद्युत वितरण खंड के अधीक्षण अभियंता से मिलने पहुंचे।

इस दौरान केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य नीरज केडिया ने कहा कि उद्योग को बिजली की लगातार हो रही ट्रिपिंग व दिन में कई बार शटडाउन की वजह से  काफी नुकसान हो रहा है।

आईआईए राष्ट्रीय विद्युत समिति के अध्यक्ष अश्विनी खंडेलवाल ने कहा कि बिजली का इंफ्रास्ट्रक्चर जर्जर अवस्था में है व पावर स्टेशन में विद्युत उपकरण भी खराब पड़े हैं। जिनको बदला जाना बहुत आवश्यक है।

अमित जैन ने कहा कि एक ही फीडर पर कई कई लाइन जोड़ने के कारण कही की भी लाइन ख़राब होने या एक भी लाइन में फाल्ट आने पर सारी लाइने बंद हो जाती है।

वहीं राजेश गोयल ने बताया कि वहलना फीडर की स्थिति बहुत ही दयनीय है, जिसकी वजह से फैक्ट्री चलाना दूभर हो रहा है।

इस अवसर पर अधीक्षण अभियंता ग्रामीण मुकेश कुमार ने कहा कि उदयमियों की समस्याओं का शीघ्र अति शीघ्र समाधान कराने का प्रयास  किया जायेगा।

Related posts

संदिग्ध परिस्थितियों में मिला युवक का शव, 5 दिनों से किन्नर के साथ ठहरा था होटल में!

Shagun Kochhar

IED ब्लास्ट कर नक्सलियों ने किया CRPF व राज्य पुलिस के 11 जवानों को घायल

bharatkhabar

चांदनी चौक में एक्सिस बैंक पर रेड ,फर्जी खातों में 450 करोड़ रुपए जमा

shipra saxena