featured उत्तराखंड

उत्तराखंड में बेलगाम IAS अफसरों पर लगेगी लगाम, सीएम पुष्कर सिंह धामी का बड़ा फैसला

UK CM PUSHKAR उत्तराखंड में बेलगाम IAS अफसरों पर लगेगी लगाम, सीएम पुष्कर सिंह धामी का बड़ा फैसला

देहरादून: सीएम बनने के बाद से पुष्कर सिंह धामी लगातार एक्शन में हैं। एक के बाद एक बड़े फैसले ले रहे हैं। सीएम ने अब अफसर शाही पर लगाम लगाने के लिए बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा कि, अब कोई भी अधिकारी या कर्मचारी ट्रांसफर पोस्टिंग समेत किसी भी तरह की बात के लिए सरकार या अपने उच्च अधिकारी पर राजनीतिक अथवा किसी भी अन्य प्रकार का दबाव बनाने की चेष्टा नहीं कर पाएगा इसको लेकर सचिव कार्मिक अरविंद सिंह ह्यांकी ने आदेश जारी करते हुए समस्त भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को सरकार की तरफ से पत्र भेजा है।

पत्र में लिखा है कि मुझे आपका ध्यान THE ALL INDIA SERVICES (CONDUCT) RULES, 1968 के नियम 18 की और आकृष्ट करते हुए यह स्पष्ट करने का निर्देश हुआ है कि संदर्भित नियम-18 के अनुसार संवर्ग के सदस्य द्वारा अपने सेवा सम्बंधी प्रकरणों को लेकर अपने उच्चतर प्राधिकारियों पर राजनैतिक अथवा किसी भी अन्य प्रकार का दबाव बनाने की चेष्टा करना निषिद्ध है। सुलभ संदर्भ हेतु संगत नियम 18 निम्नवत उद्धृत है

UK CM उत्तराखंड में बेलगाम IAS अफसरों पर लगेगी लगाम, सीएम पुष्कर सिंह धामी का बड़ा फैसला

2 अतः संवर्ग के प्रत्येक सदस्य से यह अपेक्षित हैं कि कृपया THE ALL INDIA SERVICES (CONDUCT) RULES, 1968 के उक्त संदर्भित नियम-18 का अक्षरशः पालन सुनिश्चित करें। सन्दर्भित नियम के उल्लंघन की दशा में सम्बन्धित सदस्य / अधिकारी की सेवा पुस्तिका में यथोचित अंकन करने हेतु शासन की बाध्यता होगी।

Related posts

मप्रः सीएम ने इंडिगो एयरलाइन्स की भोपाल-हैदराबाद सीधी सेवा का शुभारम्भ किया

mahesh yadav

पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्‍द्र प्रधान ने भारत कौशल प्रतिस्‍पर्धा में विजेता टीम के साथ किया संवाद

mahesh yadav

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी20 मैच आज, रोहित के हाथों टीम की कमान

mahesh yadav