Breaking News featured यूपी हेल्थ

कोविड-19 को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की बड़ी मुहिम, जानिए क्या होंगे बदलाव

कोविड-19 को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की बड़ी मुहिम, जानिए क्या होंगे बदलाव

लखनऊ: कोविड-19 का असर अभी खत्म नहीं हुआ है। इसीलिए लगातार प्रशासन सभी नागरिकों से जरूरी दिशा निर्देश मानने की बात कह रहा है। इसी के चलते स्वास्थ्य विभाग शनिवार से एक बड़ी मुहिम चलाने जा रहा है।

कई जगहों पर लिए जाएंगे सैंपल

बढ़ते प्रभाव की आशंका को देखते हुए शहर के कई स्थानों पर रैंडम सैंपल इकट्ठा किए जाएंगे। ऐसा करने के पीछे कोविड-19 के प्रसार की हकीकत को समझने की रणनीति है। यह सभी सैंपल स्कूल, होटल, मिठाई जैसी दुकानों और अन्य भीड़भाड़ क्षेत्रों से इकट्ठा किए जाएंगे।

103 टीमों की हुई तैनाती

इस रैंडम सैंपल को इकट्ठा करने के लिए 103 टीमों का गठन किया गया है। अलग-अलग दुकानों और भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों से सैंपल इकट्ठा किए जाएंगे। होली का त्यौहार आने वाला है, इसी को ध्यान में रखते हुए यह नया अभियान शुरू किया जा रहा है। जगह-जगह पर त्यौहार के चलते लोग भारी संख्या में एकत्रित होंगे, ऐसे में विभाग का यह प्रयास काफी महत्वपूर्ण हो जाता है।

दूसरे राज्य से आने वाले लोगों पर विशेष नजर रखी जा रही है। देश में अभी भी ऐसे कई राज्य है, जहां कोविड-19 काफी तेजी से पैर पसार रहा है। इसीलिए स्वास्थ्य विभाग किसी भी तरीके की लापरवाही बरतने की स्थिति में नहीं है। बाहर से आने वाले सभी लोगों का एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। बिना कोरोना जांच के किसी भी अन्य राज्य के व्यक्ति की एंट्री नहीं होगी। इसके लिए सभी जरूरी इंतजाम किए जा रहे हैं, आम लोगों को लगातार कोरोना गाइडलाइन फालो करने का निर्देश दिया जा रहा है।

Related posts

मुलायम सिंह के परिवार से जुड़ी बड़ी खबर, इस सदस्य पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप!

Shailendra Singh

गोंडा: साइबर अपराध पर लगाम के लिए शुरू हुई ये योजना

sushil kumar

मानहानि मामले में कुमार विश्वास ने फोडा केजरीवाल पर ठीकरा…

lucknow bureua