featured यूपी

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में बड़ा एलान संभव, सीएम योगी श्रमिकों को दे सकते है बड़ी राहत

yogi government, take back, order of separate lane, vip, toll plaza

लखनऊ: कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आज बड़ा एलान संभव, यूपी में आज बड़ा एलान कर सकते है सीएम योगी, प्रदेश के 80 लाख श्रमिकों को दे सकते है बड़ी राहत, दिहाड़ी मजदूरों के लिए सीएम योगी कर सकते है एक-एक हजार रुपये देने का एलान, वित्त मंत्री सुरेश खन्ना की रिपोर्ट को दे सकते है मंजूरी, सीएम के आज लखनऊ लौटने के बाद मिल सकती है मंजूरी, सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में कमेटी ने सौंपी है अपनी रिपोर्ट, कोरोना इफेक्ट के चलते श्रमिकों को आर्थिक राहत देने के लिए सौंपी है रिपोर्ट। जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस के चलते रोजगार में प्रभावित दिहाड़ी मजदूरों के लिए सीएम योगी 1000-1000 रुपये देने का ऐलान कर सकते हैं.

वित्त मंत्री ने दी अपनी रिपोर्ट

इस संबंध में वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने अपनी रिपोर्ट दी है, माना जा रहा है सीएम के आज लखनऊ लौटने के बाद मुख्यमंत्री योगी की तरफ से इस पर मंजूरी मिल सकती है. बता दें पिछले दिनों कैबिनेट बैठक के बाद मुख्यमंत्री योगी ने कोरोना वायरस से लड़ने को लेकर यूपी सरकार की तैयारियों को विस्तार से बताया था. इस दौरान प्रदेश भर के दिहाड़ी मजदूरों के लिए आर्थिक सहायता का ऐलान करते हुए सीएम योगी ने सुरेश खन्ना की अध्यक्षता में कमेटी बनाई थी. जानकारी के अनुसार कमेटी ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. योगी सरकार ये पूरी कवायद कोरोना इफेक्ट के चलते श्रमिकों को आर्थिक राहत देने के लिए कर रही है.

जानकारी के अनुसार कोरोना वायरस से प्रभावित हो रहे रोजगार को देखते हुए प्रदेश के 80 लाख मजदूरों के खाते में 1000-1000 रुपये दिए जाने की तैयारी है. बता दें प्रदेश में 20 लाख से ज्यादा श्रम विभाग के पंजीकृत मजदूर हैं. इसके अलावा नगर विकास के 16 लाख दिहाड़ी सफाई कर्मचारी, 58000 ग्राम सभाओं से 20-20 मजदूर लिए जाएंगे. इस हिसाब से मजदूरों की संख्या 80 लाख हो जाएगी. कमेटी के प्रस्ताव पर मुख्यमंत्री आज फैसला ले सकते हैं.

Related posts

बाराबंकी: कारागार अधीक्षक के खिलाफ जेल राज्यमंत्री ने रिश्वतखोरी का लगाया आरोप, केस दर्ज

Breaking News

जम्मू-कश्मीर आतंकी फंडिंग मामले में एनआईए ने बारामूला जिले के उरी में की छापेमारी..

Mamta Gautam

विधायकों के मामले में सीएम ने तोड़ी चुप्पी, कहा- भगवान हमारे साथ हैं

Breaking News