Breaking News

बंगाल में सबको फ्री लगेगा कोरोना का टीका, ममता बनर्जी का बड़ा ऐलान

कोलकाता। रविवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना के टीकाकरण को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार राज्य के सभी जरूरतमंद लोगों को कोरोना का वैक्सीन फ्री लगवाएगी। आपको बता दें कि कोरोना के टीकारण की शुरुआत के लिए 16 जनवरी का ऐलान हो गया है। अब वैक्सीन का इंतजार खत्म और वैक्सीनेशन का काम शुरु। टीकाकरण की रणनिती का ब्लू प्रिंट तैयार है सोमवार को पीएम मोदी सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक बैठक करेंगे। बैठक के दौरान टीकाकरण को लेकर चर्चा होगी। बैठक में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल में शामिल होंगे। टीकाकरण की शुरुआत से पहले की सियासी पार्टियां टीकाकरण को वोट में बदलना चाहती हैं। पहले बिहार में फ्री टीकाकरण की बात कही गई। बिहार के विधानसभा चुनाव के बाद बिहार में फ्री वैक्सीन की कोई चर्चा तक नहीं हुई।

एक तरफ अब बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं वहीं देश में टीकाकरण का काम श्ुारु होने जा रहा है। ऐसे चुनावी माहौल में टीकाकरण की बात ना हो ऐेसा कैसे हो सकता है। बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी आलाकमान मिशन बंगाल के लिए निकल चुके हैं। कल बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने एक मुठ्ठी चावल कार्यक्रम की शुरुआत की तो वहीं रविवार को बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोरोना के टीकाकरण को लेकर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि राज्य सरकार राज्य के सभी जरूरतमंद लोगों को कोरोना का वैक्सीन फ्री लगवाएगी। ममता ने कहा है कि राज्य सरकार इसके लिए व्यवस्था कर रही है। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव से पहले ममता सरकार का ये बड़ा ऐलान माना जा रहा है। और यह ऐलान विधानसभा चुनाव को अच्छा खासा प्रभावित कर सकता हैं।

आपको बता दें कि 294 सदस्यों वाली पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए भी इसी साल अप्रैल-मई में चुनाव होने हैं। इस लिहाज से ममता की इस घोषणा का खासा महत्व है। सीएम ममता बनर्जी ने बयान जारी कर कहा, मुझे ये घोषणा कर खुशी हो रही है कि हमारी सरकार राज्य के सभी लोगों को बिना किसी खर्चे के कोरोना का वैक्सीन लगाने की व्यवस्था कर रही है।

 

बता दें कि देश में 16 जनवरी 2021 से कोरोना का टीकाकरण अभियान शुरू हो रहा है। इससे पहले ममता बनर्जी ने अपने राज्य के लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगवाने का फैसला किया है। हालांकि 16 जनवरी से शुरू होने वाला टीकाकरण चुनिंदा लोगों के लिए है। इसमें स्वास्थ्यकर्मी, फ्रंटलाइन हेल्थ वर्कर, 50 साल से ज्यादा उम्र के वैसे लोग जिन्हें पहले से कोई बीमारी है, शामिल हैं। केंद्र सरकार ने अबतक ये नहीं कहा है कि इन लोगों से पैसे लिए जाएंगे या नहीं।

इस बीच दिल्ली समेत कई राज्य मांग कर चुके हैं कि देशवासियों को कोरोना का टीका मुफ्त में लगना चाहिए। बिहार विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने भी वादा किया था कि अगर उनकी सरकार आई तो सभी लोगों को कोरोना का वैक्सीन मुफ्त में लगाया जाएगा। अब सोमवार को होने वाली मिटिंग में सीएम अरविंद केजरीवाल, ममता बनर्जी और अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री फ्री वैक्सीन लगवानी की मांग कर सकते हैं। अब देखना होगा कि किस राज्य में कोरोना का टीका फ्री लगवाया जाता है या केंद्र सरकार पूरे देश में कोरोना का टीका मुफ्त करे गी।

 

Recent Posts

DGP मुकुल गोयल अयोध्या पहुंचे , रामलला के दर्शन कर की बड़ी बैठक, पढ़ें पूरी खबर

अयोध्या: उत्तर प्रदेश पुलिस के नए मुखिया मुकुल गोयल आज अयोध्या पहुंचे। नए डीजीपी मुकुल… Read More

7 mins ago

फतेहपुर: हल्‍की बारिश से अचानक ढहा बिल्डिंग का हिस्‍सा, ऐसे टल गया हादसा

फतेहपुर: शहर में हल्की बारिश के बाद शनिवार को एक इमारत का एक हिस्सा भरभरा… Read More

14 mins ago

लखनऊ: आयुष्मान कार्ड के लिए प्रदेश में बड़ा अभियान, जानिए कैसे मिलेगी सुविधा

लखनऊ: आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य और मुख्यमंत्री जन आरोग्य से आच्छादित आयुष्मान कार्ड के… Read More

28 mins ago

IFFCO कर्मचारी संघ के चुनाव की घोषणा, इस तारीख को पड़ेंगे वोट

प्रयागराज: भारतीय किसान उर्वरक सहकारी (IFFCO) के कर्मचारी संघ के अध्‍यक्ष ने कर्मचारी चुनाव की… Read More

31 mins ago

स्वतंत्र देव सिंह ने गुरु पूर्णिमा पर बौद्ध भिक्षुओं से लिया आशीर्वाद

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शनिवार को गुरु… Read More

41 mins ago

Tokyo 2020: मीराबाई चानू ने ओलंपिक में जीता सिल्वर, सीएम योगी ने दी बधाई

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू… Read More

43 mins ago