बीएचयू के छात्र अब नीता अंबानी से पढ़ेंगे महिला अध्ययन का पाठ

वाराणसी: बीएचयू में प्रोफेसर के तौर पर नीता अंबानी को जल्द ही देखा जा सकेगा। वह छात्रों को महिला अध्ययन और इससे जुड़े अन्य विषयों को पढ़ाती हुई दिखेंगी। विश्वविद्यालय प्रशासन की तरफ से उन्हें विजिटिंग प्रोफेसर बनने का न्योता भेजा गया है।

रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष हैं नीता अंबानी

भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी की पत्नी नीता अंबानी बहुचर्चित नाम हैं। उन्होंने 2010 में रिलायंस फाउंडेशन का गठन किया था। इस फाउंडेशन के द्वारा कई सामाजिक कार्य किए जा रहे हैं। एक महिला उद्यमी होने के नाते उनके अनुभवों को छात्र अपने जीवन में उतार सकेंगे।

महिला अध्ययन और विकास केंद्र में बनेंगी विजिटिंग प्रोफेसर

विश्वविद्यालय की तरफ से यह प्रस्ताव नीता अंबानी को भेजा गया है। इस पर उनकी तरफ से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। खबरों के अनुसार उन्हें बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी के महिला अध्ययन और विकास केंद्र में यह भूमिका सौंपने की तैयारी है।

अंबानी परिवार से जुड़ी होने के कारण उन्हें देश दुनिया में बड़ी पहचान मिली है। इसके साथ ही महिला उद्यम, सामाजिक समस्याओं और महिला सहानुभूति जैसे कई क्षेत्रों में नीता अंबानी के काम को सराहना मिली है।

विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार आज के बदलते दौर में छात्रों के लिए उद्यम और सामाजिक बदलावों से जुड़े क्षेत्रों की पढ़ाई भी आवश्यक हो गई है। इस नए प्रयोग के माध्यम से छात्र इसी क्षेत्र से जुड़े व्यक्ति के अनुभवों से सीखेंगे। रिलायंस फाउंडेशन और नीता अंबानी के द्वारा किए गए कार्यों से छात्रों को बहुत कुछ सीखने को मिलेगा।

बस्‍ती से PFI का सदस्‍य गिरफ्तार, आतंकी गतिविधि में शामिल होने का आरोप

Previous article

वाराणसी: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने किया सोनभद्र का दौरा, कही बड़ी बात

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured