889377e9 0429 435a bd5c 92b293794cd2 जानें टीवी स्क्रीन पर धमाल मचाने वाले भोजपुरी एक्टर की कमाई
फाइल फोटो

भोजपुरी इंडस्ट्री। बॉलीवुड के साथ अन्य इंडस्ट्री में भी पैसे की खूब भरमार है। भोजपुरी सिनेमा में एक से बढ़कर एक कलाकर है। जो अपनी जबरदस्त एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। भोजपुरी फिल्मों में इन एक्टरों के द्वारा मनोंरजन का खूब तड़का लगाया जाता है। जिसके चलते दर्शक इन्हें बेहद पसंद करते हैं। इसी बीच अगर हम इनकी कमाई की बात करें तो सब एक फिल्म के लिए लगभग 50 लाख रुपये तक लेते हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री में दिनेश लाल यादव और खेसारी लाल यादव की कमाई लगभग बराबर की टक्कर दे रहे हैं। दोनों हर साल पांच से छह फिल्में करते हैं। दोनों के एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपए लेते हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री में कई भारत की सबसे पॉपुलर इंडस्ट्री में से एक है। यहां रिलीज होने वाली फिल्में, गाानें और म्यूजिक को पॉपुलर होते हैं।

ये कलाकार एक फिल्म करने के लिए लेते है इतनी फीस—

बता दें कि दिनेश लाल यादव, खेसारी लाल यादव, पवन सिंह, प्रदीप पांडे चिंटू, अरविंद अकेला कल्लू और यश जैसे कई बेहतरीन कलाकार हैं। इनकी पॉपुलैरिटी भोजपुरी क्षेत्रों के अलावा अन्य क्षेत्रों में भी है। लेकिन क्या आप जानते हैं भोजपुरी इंडस्ट्री के ये स्टार एक फिल्म की कितनी फीस लेते हैं? भोजपुरी इंडस्ट्री में दिनेश लाल यादव और खेसारी लाल यादव की कमाई लगभग बराबर की टक्कर दे रहे हैं। दोनों हर साल पांच से छह फिल्में करते हैं। दोनों के एक फिल्म के लिए 50 से 60 लाख रुपए लेते हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक दिनेशलाल यादव एक फिल्म के लिए 50-60 लाख रुपए के बीच लेते हैं। जबकि खेसारी लाल यादव 50 लाख रुपए लेते हैं। इसके अलावा, खेसारी एक स्टेज शो के लिए 10 लाख रुपए लेते हैं। इसके बाद भोजपुरी इंडस्ट्री के पावर स्टार कहे जाने वाले पवन सिंह का एक फिल्म के लिए 45 लाख रुपए लेते हैं। इसके अलावा वह अपने म्यूजिक एल्बम और सॉन्ग के जरिए भी अच्छी कमाई करते हैं। इनके अलावा प्रदीप पांडे चिंटू 35-40 लाख रुपए लेते हैं।

भोजपुरी सिनेमा की कमाई बॉलीवुड से कम—

वहीं अरविंद अकेला कल्लू 25-30 लाख रुपए एक फिल्म के लिए लेते हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री के सभी कलाकार एक्टिंग के अलावा सिंगिंग और स्टेज शो के जरिए भी अच्छी-खासी कर लेते हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री के सुपरस्टार रहे रवि किशन ने बीजेपी से चुनाव जीतने के बाद भोजपुरी इंडस्ट्री से दूरी बना ली है, लेकिन वह हिंदी और साउथ की फिल्मों में भी काम करते हैं। रवि किशन भी एक फिल्म के लिए 50 लाख रुपए और इससे ज्यादा रकम लेते हैं। भोजपुरी इंडस्ट्री की कमाई बॉलीवुड के कई कलाकारों से कम है। इसकी वजह भोजपुरी फिल्मों के सिंगल थियेटर और बहुत कम स्क्रीन पर रिलीज होना है। ये फिल्म में 5 से 10 करोड़ का ही बिजनेस कर पाती हैं।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

मातम में बदली शादी की खुशियां, सड़क हादसे में 14 बारातियों की मौत

Previous article

वसीम रिजवी मुसीबत में फंसे! सीबीआई ने दर्ज की 2 FIR

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.