भाजपा ने बागियों पर चलाई निष्कासन की तलवार, 11 लोगों को किया निलंबित

भदोही: पंचायत चुनाव में जिसे टिकट मिला वह पार्टी का रहा, जिसे नहीं मिला उनमें से कुछ ने बगावत का भी रास्ता चुन लिया। भाजपा में ऐसे कई चेहरे इन दिनों सक्रिय हैं, जो अब पार्टी के नियमें को ताख पर चुके हैं।

बगावत की है एक सजा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने सभी को सख्त निर्देश पहले ही दे दिए थे। जिसमें कहा गया था कि पार्टी विरोधी गतिविधि पाए जाने पर निष्कासित भी किया जा सकता है। भदोही में भाजपा ने इसका उदाहरण एक बार फिर सबके सामने प्रस्तुत कर दिया है। भाजपा विधायक के भाई-भतीजों सहित 11 लोगों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ भरा पर्चा

पंचायत चुनाव में जिला पंचायत सदस्य के लिए भाजपा की तरफ से पहले ही उम्मीदवार का चयन कर लिया गया है। अब भाजपा विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के भाई और दो भतीजे पार्टी से अलग पर्चा दाखिल कर मैदान में आ गए हैं। इस पर हाईकमान ने अपनी नाराजगी जताई है।

भाजपा ने बागियों पर चलाई निष्कासन की तलवार, 11 लोगों को किया निलंबित

जिला अध्यक्ष ने लिया एक्शन

पार्टी प्रत्याशी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे 11 कार्यकर्ताओं को पार्टी ने निष्कासित कर दिया है। यह एक्शन भदोही बीजेपी के जिला अध्यक्ष द्वारा लिया गया है। ये लोग पार्टी के ही उम्मीदवारों के खिलाफ अलग-अलग वार्डों से चुनावी मैदान में थे। पंचायत चुनाव में भी इन दिनों पार्टी विरोधी गतिविधियों का दौर जारी है।

भाजपा संगठन की तरफ से बागियों की सूची मांगी जा रही है, समझाने पर न मानने की स्थिति में पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया जा रहा है। इसमें जिला उपाध्यक्ष, मंडल अध्यक्ष जैसे कई पदाधिकारी शामिल हैं, इन सभी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते निष्कासित किया गया है।

टीका उत्सव पर सीएम तीरथ की अपील, कहा अभियान को बनाएं सफल

Previous article

UP: भाजपा विधायक और पूर्व ब्‍लॉक प्रमुख में झड़प, सरेआम लहराया असलहा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.