अमेजन और फ्लिपकार्ट के बीच एक बार फिर ठनी

नई दिल्ली। अमेजन और फ्लिपकार्ट के बीच एक बार फिर जंग देखने को मिल सकती है। दोनों ही कंपनियां उपभोक्ताओं के लिए मिड मई में मेगा सेल्स लाने जा रही हैं। फ्लिपकार्ट ने तो अपनी सेल की घोषणा भी कर दी है। कंपनी ने यह सेल ‘बिग शॉपिंग डेज’ के नाम से पेश की है जो 13-16 मई तक चलेगी। इस 4 दिन की सेल में आप कुछ भी खरीद सकते हैं। इस सेल में कई प्रॉडक्ट्स पर भारी छूट दी जाएगी।

अमेजॉन भी पेश करेगी सेल

खबरों की मानें तो अमेरिकी कंपनी अमेजॉन भी करीब इसी दौरान ऑफर्स की बरसात करेगी। अमेजॉन इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट (कैटिगरी मैनेजमेंट) ने मनीष तिवारी बताया कि इस गर्मी कंपनी ने एक बड़े सेल इवेंट की बजाय कई छोटे लेकिन एक्साइटिंग सेल की सीरीज तैयार की है। दोनों ही कंपनियां ग्राहकों को कैशबैक और नो कॉस्ट ईएमआई विकल्प के माध्यम से ग्राहकों को अतिरिक्त लाभ उपलब्ध कराएंगे। यह सेल ग्राहकों और दोनों कंपनियों के लिए महत्वपूर्ण है क्योंकि अगला सेल सीजन दिवाली के आसपास ही होगा। दोनों ही कंपनियों ने इसके लिए अप्रैल से ही स्टॉक तैयार करना शुरू कर दिया था।

80 प्रतिशत तक छूट

बता दें कि फ्लिपकॉर्ट की बिग शॉपिंग डेज सेल में लैपटॉप, कैमरा, पावर बैंक्स, टैबलेट्स और दूसरे इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स पर 80 प्रतिशत तक छूट मिलेगी। टीवी और दूसरे अप्लायंसेज़ 70 प्रतिशत तक छूट के साथ उपलब्ध होंगे मीडिया जानकारी के मुताबिक इस सेल में कई कंपनियों के स्मार्टफोन कम कीमत में उपलब्ध होंगे। वहीं कुछ सलेक्टेड मोबाइल को फ्लैश सेल में बेचा जाएगा। ग्राहकों को सेल में स्मार्टफोन खरीदने पर स्पेशल ऑफर्स भी दिए जाएंगे। वहीं फ्लिपकॉर्ट की बिग सॉपिंग डेज सेल की खास बात यह है कि इसमें गेम्स कॉर्नर भी रखा जाएगा जिसमें गेम खेलकर भी मोबाइल खरीदने का मौका पा सकते हैं।

100 फीसदी कैशबैक जीतने का मौका

वहीं सेल के दौरान फ्लिपकॉर्ट ने गेम्स कॉर्नर भी रखा है जहां यूजर्स को 1 रुपए में लैपटॉप, मोबाइल और दूसरे टॉप रेटेड प्रॉडक्ट्स को खरीदने का मौका मिलेगा। इसके अलावा बायर्स को सेल के दौरान 100 फीसदी कैशबैक जीतने का भी मौका मिलेगा। सेल के दौरान बायर्स को डेबिट और क्रेडिट कार्ड पर नो कॉस्ट ईएमआई का भी ऑप्शन मिलेगा।

फ्लिपकॉर्ट इस सेल का आयोजन ऐसे समय पर कर रही है जब कई बड़े निवेशक फ्लिपकॉर्ट में हिस्सेदारी खरीदने के इच्छुक हैं। ऐसी उम्मीद है कि वालमॉर्ट ने फ्लिपकॉर्ट को खरीदने के लिए 12 अरब डॉलर की पेशकश की है। हालांकि, ऐसी खबरें भी आ रही हैं कि अमेजॉन ने भी फ्लिपकॉर्ट में 60 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने के लिए इतने ही पैसों का ऑफर दिया है।