featured देश राज्य

बंगाल चुनाव 2021: बीजेपी ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से दिया टिकट

12233 बंगाल चुनाव 2021: बीजेपी ने जारी की अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को टॉलीगंज से दिया टिकट

नई दिल्ली: बीजेपी ने बंगाल चुनाव में अपने पार्टी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। बता दें कि इस दूसरी लिस्ट में बीजेपी ने 27 उम्मीदवारों के नाम जारी किया है। जिसमें बीजेपी ने टॉलीगंज से बाबुल सुप्रियो को अपना उम्मीदवार बनाया है।

तीसरी लिस्ट में ये प्रमुख नाम हैं शामिल

बता दें कि बंगाल चुनाव के लिए बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की जो तीसरी लिस्ट जारी की है, उसमें अभिनेता यशदास गुप्ता को चंडीतला से टिकट दिया गया है। साथ ही सांसद लॉकेट चटर्जी को चुरचुरा से उम्मीदवार बनाया गया है। वहीं पायल सरकार को बेहाला ईस्ट से बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही अंजना बासु सोनारपुर साउथ से तो राजीव बनर्जी डोमजुर से और अशोक लाहिरी को अलीपुरद्वार से टिकट देकर बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

बीजेपी बनाएगी बंगाल में सरकार – अरूण सिंह

बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह ने बंगाल चुनाव में उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी करते हुए दावा किया कि बंगाल में मोदी लहर है और इस बार बंगाल में बीजेपी 200 से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। इतना ही नहीं आगे अरूण सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता का समर्थन हमारी पार्टी के साथ है। बंगाल की जनता चाहती है कि प्रदेश में बीजेपी सरकार बने।

बीजेपी की पहली लिस्ट में 57 नाम थे शामिल

बता दें कि पश्चिम बंगाल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची बीते 6 मार्च को जारी की थी। तब बीजेपी ने अपने पहले लिस्ट में  57 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की थी। इस पहली लिस्ट में नंदीग्राम सीट से सुवेंदु अधिकारी को पार्टी ने अपना उम्मीदवार बनाया था, जो कि बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी का मुकाबला करेंगे।

8 चरणों में संपादित होगा बंगाल चुनाव

बता दें कि अगामी पश्चिम बंगाल विधानसभा का चुनाव कुल 8 चरणों में संपादित होगा। जिसमें 294 सीटों वाली विधानसभा के लिए वोटिंग 27 मार्च 30 सीट, 1 अप्रैल 30 सीट, 6 अप्रैल 31 सीट, 10 अप्रैल 44 सीट, 17 अप्रैल 45 सीट, 22 अप्रैल 43 सीट, 26 अप्रैल 36 सीट, 29 अप्रैल 35 सीट को होनी है। वहीं काउंटिंग 2 मई को की जाएगी।

Related posts

नवंबर के आखिरी हफ्ते में शुरू हो सकता है संसद का शीतकालीन सत्र, इन मुद्दों नें पक्ष-विपक्ष में होगी तकरार

Rahul

अगर आप बाहरी राज्य से उत्तराखंड आ रहें हैं तो जान ले यातायात के नए नियम

Rahul

उत्तर प्रदेशः मैनपुरी में खुले आसमान के नीचे शिक्षा अध्ययन को मजबूर है छात्र

mahesh yadav