January 29, 2022 4:44 pm
featured देश

बंगाल में होंगे 30 सितंबर को उपचुनाव, 3 विधानसभा सीटें होंगी दांव पर

images 1 10 बंगाल में होंगे 30 सितंबर को उपचुनाव, 3 विधानसभा सीटें होंगी दांव पर

पश्चिम बंगाल के भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए उपचुनाव, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पुराने गढ़ जहां से वह मुख्यमंत्री की कुर्सी पर कब्जा करने के लिए चुनाव लड़ेंगी, जो 30 सितंबर को होगा। पश्चिम बंगाल के कृषि मंत्री और अनुभवी टीएमसी नेता शोभंडेब चट्टोपाध्याय के इस साल मई में निर्वाचन क्षेत्र खाली करने के बाद भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव जरूरी हैं।

images 19 बंगाल में होंगे 30 सितंबर को उपचुनाव, 3 विधानसभा सीटें होंगी दांव पर

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई विधानसभा चुनावों में अपने पूर्व सहयोगी और भाजपा नेता सुवेंदु अधिकारी से नंदीग्राम सीट हारने वाली बनर्जी को मुख्यमंत्री बने रहने के लिए विधानसभा के लिए चुने जाने की आवश्यकता है। इसी तारीख को भवानीपुर के अलावा पश्चिम बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर और ओडिशा के पिपली में भी उपचुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने अपनी अधिसूचना में कहा कि वोटों की गिनती 3 अक्टूबर को होगी। हालांकि, 31 अन्य निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उपचुनाव को COVID​​-19 स्थिति को देखते हुए टाल दिया गया है, पोल पैनल ने कहा।

ये भी पढ़ें —

अपने डेली रुटीन में शामिल करें ये कुछ उपाय, आने लगेगी अच्छी नींद

“संवैधानिक आवश्यकता और पश्चिम बंगाल राज्य के विशेष अनुरोध पर विचार करते हुए, AC 159 – भवानीपुर के लिए उपचुनाव कराने का निर्णय लिया गया है। आयोग द्वारा COVID-19 से बचाव के लिए अत्यधिक सावधानी के रूप में बहुत सख्त मानदंडों को रखा गया है,” चुनाव आयोग ने कहा। आयोग ने आगे कहा, “संबंधित राज्यों के मुख्य सचिवों और संबंधित मुख्य निर्वाचन अधिकारियों के इनपुट और विचारों को ध्यान में रखते हुए, आयोग ने अन्य 31 विधानसभा क्षेत्रों और 3 संसदीय क्षेत्रों में उपचुनाव नहीं कराने का निर्णय लिया है।”

509 7047474 835x547 m बंगाल में होंगे 30 सितंबर को उपचुनाव, 3 विधानसभा सीटें होंगी दांव पर

Related posts

जाने कैसे मिला ननों के विरोध को आलोचना की बजाय समर्थन, ताकतवर ईसाई संगठन ने की थी टिप्पणी

Rani Naqvi

जलीकट्टू पर SC का फैसला आज, कई जगह की गई खेल की तैयारी

shipra saxena

IIA ने किया सम्मान तो बेटियों के चेहरों पर आई मुस्कान

Pradeep Tiwari