2019 4largeimg14 Apr 2019 163551681 e1569495872648 बंगाल: चौथे चरण की वोटिंग जारी, 373 उम्मीदवारों की किस्मत का होगा फैसला

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में आज चौथे चरण की वोटिंग शुरू हो चुकी है। 5 जिलों की 44 सीटों पर वोटिंग जारी है। जिसमें 373 उम्मीदवार अपनी किस्मत अजमा रहे हैं।

बता दें कि आज का चरण काफी अहम माना जा रहा है, क्योकि ये ममता का गढ़ भी माना जाता है। यहां से केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो और बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी भी चुनाव मैदान में हैं। वहीं पूर्व क्रिकेटर मनोज तिवारी और ममता सरकार के कई मंत्री अपनी साख बचाने के लिए मैदान में हैं।

5 जिलों की 44 सीटों पर वोटिंग

चौथे चरण के लिए 5 जिलों की 44 सीटों पर 373 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आज होना है। इनमें दक्षिण जिले की 24 सीट, परगना जिले की 11, हुगली की 10, हावड़ा की 9, कूचविहार की 9 और अलीपुरद्वार की 5 सीट पर वोटिंग होगी।

बीजेपी के सामने कड़ी चुनौती

बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी हुगली जिले के चुंचुड़ा विधानसभा सीट से अपनी किस्मत आजमा रही है। जिनका मुकाबला TMC से दो बार के विधायक रहे असित मजूमदार से है। वहीं TMC की ये परंपरागत सीट मानी जाती है, लेकिन लोकसभा चुनाव में मिली बढ़त के चलते बीजेपी ने दांव खेला है और अभिनेत्री से नेता बनी लॉकेट चटर्जी को यहां से उतारा है।

TMC के लिए कांटे की टक्कर

बेहला पश्चिम विधानसभा सीट भी इस बार काफी अहम मानी जा रही है। जहां से राज्य के शिक्षा मंत्री और TMC के महासचिव पार्थ चटर्जी मैदान में उतरे हैं। वहीं उनके खिलाफ बीजेपी ने फिल्म अभिनेत्री श्राबंती चटर्जी को उतारकर मुकाबले को मजेदार बना दिया है। हालांकि पिछले तीन चुनाव से लगातार पार्थ चटर्जी जीत रहे हैं, जिसके चलते उनका ये परंपरागत गढ़ माना जाता है। ऐसे ही बेहला पूर्व सीट पर भी काफी मजेदार मुकाबला है।

उत्तराखंड: कोरोना का कहर, 748 नए केस की पुष्टि, 5 की मौत

Previous article

अनुशासनहीनता पर होगा 6 साल का निष्कासन- बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured