featured देश

बंगाल चुनाव: अमित शाह और जेपी नड्डा अहम बैठक, तय हो सकते हैं उम्मीदवारों के नाम

modi nadda shah बंगाल चुनाव: अमित शाह और जेपी नड्डा अहम बैठक, तय हो सकते हैं उम्मीदवारों के नाम

कोलकाता: बंगाल चुनाव को लेकर बीजेपी के लिए आज का दिन काफी अहम है। पार्टी आज कुछ उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगा सकती है। उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा को लेकर आज अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अहम बैठक है। बताया जा रहा बैठक के बाद दिल्ली में उम्मीदवारों के नाम का एलान किया जा सकता है। इसी कड़ी में आज अमित शाह और जेपी नड्डा बंगाल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगे। शाह की बैठक होने से पहले बीजेपी की कोर बैठक हो सकती है।

बीजेपी की यह महत्वपूर्ण बैठक

पांच मार्च को होने वाली केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले इस बैठक को महत्वपूर्ण बताया जा रहा है। बीजेपी की स्टेट इलेक्शन कमिटी में टीएमसी से बोजेपी में शामिल हुए सुभेन्दु अधिकारी, राजीव बनर्जी जैसे बड़े नेता हैं। बीजेपी में शामिल हुए जितेंद्र तिवारी और बाबुल सुप्रियो मौजूद रहेंगे।

लेफ्ट-कांग्रेस में फंसा पेंच

तो वहीं विपक्षी पार्टियां भी जीत को लेकर पूरी कोशिश कर रही है। लेकिन गठबंधन का खेल बिगड़ता हुआ दिखाई दे रहा है। बता दें कि लेफ्ट और कांग्रेस में सीट बंटवारे को लेकर पेंच गया है। लेफ्ट-कांग्रेस और आईएसएफ नेताओं ने बैठक भी की लेकिन बात बनी नहीं। इंडियन सेक्युलर फ्रंट कांग्रेस से 8 सीटों की मांग कर रही है।

27 मार्च से वोटिंग

बंगाल में 294 सीटों के लिए चुनाव होना है। राज्य में कुल 8 चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण में 30 सीटों पर 27 मार्च को वोट डाले जाएंगे। वोटों की मतगणना 2 मई को होगी। फिलहाल वर्तमान समय में तृण मूल कांग्रेस की सरकार है। वर्तमान समय में टीएमसी के पास 211 से ज्यादा सीटें है। तो वहीं बीजेपी के पास मात्र 3 सीटें है। लेकिन इस बार बीजेपी की कोशिश रहेगी की ना केवल सीटों की संख्या बढ़े बल्कि राज्य में सरकार भी बने। इसलिए बीजेपी के आला नेता लगातार बंगाल का दौरा कर रहे हैं।

Related posts

उमा भारती : व्यापम घोटाले का रहस्य खुल जाए तो मुझे बहुत खुशी होगी

mahesh yadav

सत्ता को बरकरार रखने के लिए गुजरात जाएंगे, योगी, मोदी और सुषमा

Rani Naqvi

बुजुर्ग 40 साल से बच्चो के लिए बना रहा लकड़ी के खिलौने

Samar Khan