bengel poster war बंगाल: चुनाव की तारीखों के एलान के बाद बीजेपी का पोस्टर वार, जाने क्या है पूरा मामला?

कोलकाता: बंगाल में चुनावी की शंखनाद बजने के बाद सियासी वार तेज हो गया है। अब बंगाल की सियासत की लड़ाई बुआ और बेटी पर आ गई है। बंगाल बीजेपी ने महिला नेताओं को पोस्टर जारी कर ममता पर तंज कसा है। बीजेपी ने पोस्टर जारी करते हुए कहा कि बंगाल की जनता को बुआ नहीं बेटी चाहिए। तो वहीं टीएमसी ने पलटवार करते हुए कहा कि बंगाल की जनता को अपनी बेटी पसंद है।

पोस्टर में 9 महिला नेताओं की तस्वीर

बीजेपी ने जारी किए गए अपने पोस्टर में बंगाल की नौ महिला नेताओं के चेहरे लगाए हैं। पोस्टर में रूपा गांगुली, देबोश्री चौधरी, लॉकेट चटर्जी, भारती घोष, अग्निमित्र पॉल शामिल हैं। बीजेपी के पोस्टर में लिखा है, ‘बंगाल अपनी खुद की बेटी चाहता है, पिशी नहीं।’ ‘पिशी’ बंगाली शब्द है जिसका इस्तेमाल पितृपक्ष के लिए किया जाता है।

TMC का नारा

टीएमसी ने ममता की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था, “उनका जीवन न्याय के लिए संघर्षरत रहा है। उनकी मानवता ने बंगाल के हर व्यक्ति के दिल को छू लिया है। उनकी सादगी और दोस्ती ने उन्हें घर की बेटी बना दिया है। उनके नेतृत्व में बंगाल प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा। इसीलिए हर कोई चिल्ला रहा है। टीएमसी ने भी ममता को पोस्टर जारी कर नारा दिया है, ‘बंगला निजेर मेयेके चैये’

tmc poster war बंगाल: चुनाव की तारीखों के एलान के बाद बीजेपी का पोस्टर वार, जाने क्या है पूरा मामला?

बंगाल में कब-कब हैं चुनाव

कल चुनाव आयोग ने पीसी कर बंगाल समेत पांच राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया है। बंगाल में 294 सीटों के लिए आठ चरणों में चुनाव होगा। पहले चरण के तहत राज्य के पांच जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर 27 मार्च को, दूसरे चरण के तहत चार जिलों की 30 विधानसभा सीटों पर एक अप्रैल, तीसरे चरण के तहत 31 विधानसभा सीटों पर छह अप्रैल, चौथे चरण के तहत पांच जिलों की 44 सीटों पर 10 अप्रैल, पांचवें चरण के तहत छह जिलों की 45 सीटों पर 17 अप्रैल, छठे चरण के तहत चार जिलों की 43 सीटों पर 22 अप्रैल, सातवें चरण के तहत पांच जिलों की 36 सीटों पर 26 अप्रैल और आठवें चरण के तहत चार जिलों की 35 सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होगा।

खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों के खिलाफ मध्य प्रदेश सरकार सख्त, इस विधेयक को मिली मंजूरी

Previous article

दिल्ली में धड़ल्ले से बिक रही बिना 2D बार-कोड वाली शराब, दिल्ली आबकारी विभाग हुआ सख़्त

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.