January 26, 2022 1:58 pm
दुनिया

कोरोना से निपटने के लिए इस देश में बंद किए सिनेमा हॉल, नाराज जनता ने सड़कों पर किया प्रदर्शन

AP21324436567208 कोरोना से निपटने के लिए इस देश में बंद किए सिनेमा हॉल, नाराज जनता ने सड़कों पर किया प्रदर्शन

ओमिक्रॉन के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए पाबंदियों का दौर शुरू हो गया है। वहीं, बेल्जियम की राजधानी ब्रसेल्स में सरकार की ओर से कोरोना को लेकर सिनेमा हॉल को बंद कर दिया है। इसको लेकर लोगों ने बड़े पैमाने पर विरोध-प्रदर्शन किया।

ये भी पढ़ें :-

तेलंगाना व छत्तीसगढ़ के सीमावर्ती इलाके में मुठभेड़, 6 नक्सली ढेर

प्रदर्शनकारी सरकार द्वारा लगाई गईं पाबंदियों, खासकर सिनेमा हॉल बंद करने से नाराज हैं। अपनी इसी नाराजगी को व्यक्त करने के लिए उन्होंने रविवार को बड़ी संख्या में सड़कों पर उतरकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजाकर किया सरकारी फैसले का विरोध
रिपोर्ट के अनुसार प्रदर्शनकारी हाथों में स्लोगन लिखी तख्तियां लिए राजधानी के मोंट डेस आर्ट्स स्क्वायर पर एकत्र हुए। यहां उन्होंने नारेबाजी की और म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट्स बजाकर सरकारी फैसले का विरोध किया।

सांस्कृतिक स्थलों को बंद करने के फैसले को वापस ले सरकार
वहीं, प्रदर्शनकारियों ने कहा कि सरकार ने थियेटर, सिनेमा हॉल जैसे सांस्कृतिक स्थलों को बंद करके अच्छा नहीं किया। उसे तुरंत ये फैसला वापस लेना चाहिए।

इन पर लगाई गई है पाबंदी
बेल्जियम में कोरोना ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। इसके तहत सिनेमाघरों, थिएटर, कॉन्सर्ट हॉल और कांफ्रेंस हॉल जैसे इनडोर स्थान बंद रहेंगे। इसके अलावा, स्टेडियम, स्पोर्ट्स इवेंट्स और टेंट आदि में होने वाले आउटडोर कार्यक्रमों को भी प्रतिबंधित किया गया है।
क्रिसमस के आउटडोर मार्केट्स पर भी प्रतिबंध लगाए गए थे, लेकिन बाद में उन्हें खुले रहने की अनुमति दी गई। साथ ही कोविड प्रतिबंधों के तहत मनोरंजन पार्कों को बंद किया गया है।

बेल्जियम में कोरोना के 2 मिलियन से अधिक मामले आए सामने
देश में अब तक कोरोना के 2 मिलियन से अधिक मामले सामने आए हैं और कम से कम 28,149 लोगों की मौत हुई है। बेल्जियम अभी भी कोरोना की चौथी लहर से उबर रहा है और ओमिक्रॉन के रूप में नए खतरे ने उसे घेर लिया है।

Related posts

किम जोंग ने तैनात की मिलाइलें, शुरु हुई युद्ध की तैयारी ?

Pradeep sharma

मैक्रों ने बताया ऑस्ट्रेलियाई पीएम की पत्नी को ”डिलिशियस”…..

lucknow bureua

महाभियोग से बचने के लिए रौसेफ का जनमत संग्रह प्रस्ताव

bharatkhabar