featured करियर

BEL Requirement 2022: भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकली भर्तियां, मेरिट के आधार पर होगा चयन

Screenshot 2022 02 24 103242 BEL Requirement 2022: भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में निकली भर्तियां, मेरिट के आधार पर होगा चयन

BEL Requirement 2022 || भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड ने बेंगलुरु में अप्रेंटिस पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों की आवेदन की मांग की है। सभी इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर 13 मार्च 2022 या फिर उससे पहले आवेदन कर सकते हैं।

360 रिक्त पदों पर होगी भर्ती

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इस प्रक्रिया के जरिए भारतीय इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड में अप्रेंटिस के कुल 360 पदों पर भर्ती की जाएगी।

किन पदों पर निकली भर्ती

डिप्लोमा अप्रेंटिस – 100 पद

ग्रैजुएट अप्रेंटिस – 260 पदों पर भर्ती निकली है. 

सैलरी

जानकारी के मुताबिक डिप्लोमा अप्रेंटिस पद पर भर्ती किए गए उम्मीदवार को मासिक तौर पर ₹10400 की सैलरी दी जाएगी। जबकि ग्रैजुएट अप्रेंटिस वर्क पर ₹11110 की सैलरी तय की गई है।

योग्यता

इच्छुक उम्मीदवारों के पास डिप्लोमा अप्रेंटिस पद के लिए मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से कंप्यूटर साइंस इलेक्ट्रॉनिक एंड कंप्यूटर कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग इंजीनियरिंग डिप्लोमा होना चाहिए वही ग्रैजुएट अप्रेंटिस के लिए उम्मीदवारों के पास बैचलर की डिग्री होनी अनिवार्य है विस्तृत जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार अधिकारिक वेबसाइट पर विधिक कर सकते हैं।

चयन की क्या होगी प्रक्रिया

इन सभी पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन मेरिट आधार पर किया जाएगा यानी डॉक्यूमेंट वेरीफाई होने के बाद चयनित उम्मीदवार की घोषणा की जाएगी।

वही इच्छुक उम्मीदवार नेशनल अप्रेंटिस ट्रेनिंग स्कीम पोर्टल पर 10 मार्च तक रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को 13 मार्च 2022 तक डिप्लोमा एवं ग्रैजुएट अप्रेंटिस के लिए आवेदन करना होगा। सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से योग्यता पर विशेष ध्यान दें।

 

Related posts

किसान आंदोलन के दौरान कितने किसानों की हुई मौत? केंद्र सरकार ने संसद में दिया जवाब कहा ‘हमारे पास कोई रिकॉर्ड नहीं’

Neetu Rajbhar

Ayodhya Ram Temple: 500 साल का इंतजार हुआ खत्म, राम मंदिर में विराजमान हुए रामलला

Rahul

जो बेटा बाप का नहीं, वो किसी का नहीं : मुलायम सिंह यादव

shipra saxena