featured खेल

विराट अकेले नहीं हैं, इसके पहले भी ये भारतीय कप्तान हार चुके हैं ICC चैंपियनशिप

विराट अकेले नहीं हैं, इसके पहले भी ये भारतीय कप्तान हार चुके हैं ICC चैंपियनशिप

लखनऊ: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला संपन्न हो गया। न्यूजीलैंड ने बेहतर खेल दिखाते हुए चैंपियनशिप पर अपना कब्जा जमाया। कप्तान विराट कोहली को ICC ट्रॉफी जीतने के लिए कुछ और इंतजार करना होगा।

अकेले नहीं हैं विराट कोहली

आईसीसी चैंपियनशिप के फाइनल में हारने वाले विराट कोहली अकेले भारतीय कप्तान नहीं है। इसके पहले भी इतिहास में कुछ ऐसा ही देखने को मिला है। वर्ष 2000 में चैंपियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला सौरव गांगुली की कप्तानी में भारत हार गया था। वहीं 2003 में भी वर्ल्ड कप के दौरान गांगुली कप्तान थे और भारतीय टीम वर्ल्ड कप से बाहर हो गई थी।

विराट अकेले नहीं हैं, इसके पहले भी ये भारतीय कप्तान हार चुके हैं ICC चैंपियनशिप

इसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम के इतिहास में सबसे सफल कप्तान माने जाने वाले महेंद्र सिंह धोनी को भी 2014 T20 वर्ल्ड कप में निराशा हाथ लगी। इसके बाद 2017 चैंपियंस ट्रॉफी में विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम फाइनल मैच में हार गई थी। अब एक बार फिर 2021 में WTC2021 में आखिरी पड़ाव पर आकर हार का सामना करना पड़ा।

न्यूजीलैंड दिखाया बेहतर खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड ने आठ विकेट से भारत को हराया। टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और यह उनके लिए लकी साबित हुआ। भारतीय टीम पहली पारी में सिर्फ 270 रन बना सकी। जवाब में न्यूजीलैंड ने बोर्ड पर 249 रन टांगे, इसके बाद दूसरी पारी में भारतीय टीम को 170 रनों पर ढेर करके आसानी से मैच अपने नाम कर लिया। मैच के हीरो ऑलराउंडर काइल जेमिशन रहे, जिन्होंने पहली पारी में 5 विकेट, 21 रन और दूसरी पारी में 2 विकेट लेकर भारतीय टीम की कमर तोड़ दी।

Related posts

मेट्रो में महिलाएं मुफ्त करेंगी सफर, केजरीवाल के इस निर्णय को भाजपा ने बताया ‘नया वादा’

bharatkhabar

राम मंदिर निर्माण के पक्ष में आए बुक्कल नवाब, 15 करोड़ देने का किया ऐलान

kumari ashu

सीएम योगी का बयान, कहा- हमारे लिए हर नागरिक का जीवन महत्वपूर्ण

Aman Sharma