August 20, 2022 10:32 am
Breaking News featured देश

पीएम की यात्रा से पहले नक्सलियों का विरोध, ”पीएम गो बैक” के लगाए पोस्टर

08 3 पीएम की यात्रा से पहले नक्सलियों का विरोध, ''पीएम गो बैक'' के लगाए पोस्टर

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भारत के संविधान निर्माता और देश के पहले कानून मंत्री बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती पर छत्तीसगढ़ जाएंगे। पीएम मोदी ने अभी छत्तीसगढ़ जाने की तैयारी भी शुरू नहीं की कि एकाएक नक्सलियों ने पीएम की छत्तीसगढ़ यात्रा का विरोध शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में सोमवार को तीन घंटे के अंतराल में नक्सलियों ने तीन हमलों को अंजाम दिया, जिसमें से दो ब्लास्ट तो नाकाम रहे,लेकिन एक ब्लास्ट की चपेट में पुलिस की मिनी बस आ गई, जिसमें दो जवान शहीद हो गए और सात घायल हो गए। 08 3 पीएम की यात्रा से पहले नक्सलियों का विरोध, ''पीएम गो बैक'' के लगाए पोस्टर

इस धमाके के बाद नक्सलियों ने इलाके में जगह-जगह ”पीएम गो बैक” के बैनर लगा दिए। इन बैनरों में पीएम मोदी की यात्रा का विरोध किया गया है। इन पोस्टरों को नक्सलियों के पश्चिम बस्तर डिविजनल कमेटी की ओर से जारी किया गया है। इन पोस्टरों में लिखा है कि पीएम बस्तर में यहां के विकास के लिए नहीं बल्कि यहां की खनिज संपदा को कॉर्पोरेट घरानों को सौंपने आ रहे हैं। वहीं पीएम की यात्रा से पहले हुए इस हमले के चलते इलाके को हाई अलर्ट पर रख दिया गया है।

खबरों के मुताबिक पीएम के कार्यक्रम को लेकर पूरे बस्तर में 10,000 से ज्यादा जवानों की तैनाती कर दी गई है और 15 अप्रैल को बस्तर में काम बंद करने के निर्देश दिए गए हैं। पीएम की यात्रा की बात करें तो पीएम सबसे पहले बीजापुर के जांगला गांव से आयुष्मान भारत योजना का शुभारंभ करेंगे और बस्तर नेट के जरिए जिले के शासकीय अस्पतालों को जोड़ने और जिला अस्पतलान में डायलिसिस युनिट का शुभारंभ भी करेंगे। साथ ही पीएम नक्सली हमलें में शहीद हुए जवानों के परिवारों से भी मुलाकात करेंगे।

 

Related posts

अमित शाह के स्वागत में खर्च होने वाला पैसा कहां से आया ? जवाब दे भाजपा-अशोक गहलोत

Ankit Tripathi

बाबरी विध्वंस मामले में 30 मई को आडवाणी, जोशी, उमा पर तय होंगे आरोप

piyush shukla

यूपी के बलिया में कथित ‘गाय तस्करी’ पर बवाल, पुलिस लाठीचार्ज में एक मौत

bharatkhabar