देश Breaking News featured बिज़नेस भारत खबर विशेष राज्य

नए साल से पहले ही रेलवे ने दिया झटका, बढ़ाया यात्री किराया, आज से होगा लागू

SHATABDI TRAIN नए साल से पहले ही रेलवे ने दिया झटका, बढ़ाया यात्री किराया, आज से होगा लागू

नई दिल्ली। ट्रेन का टिकट महंगा भारतीय रेलवे बेसिक पैसेंजर का किराया बढ़ाता है, ट्रेन की नई दरें तय करता है भारतीय रेलवे देश भर में बुनियादी यात्री किराया बढ़ाती है; अधिक खर्च करने के लिए एसी, गैर-एसी ट्रेनों के टिकट। भारतीय रेलवे ने देश भर में बुनियादी यात्री किराया बढ़ाया है। कीमतें एसी के साथ-साथ गैर-एसी ट्रेनों को भी प्रभावित करेंगी।

नॉन-एसी मेल, एक्सप्रेस ट्रेनों की कीमत में 2 पैसे प्रति किलोमीटर की बढ़ोतरी होगी, जबकि एसी ट्रेनों के दाम 4 पैसे प्रति किलोमीटर बढ़ेंगे। यह किराया शताब्दी और राजधानी जैसी हाई-एंड पैसेंजर ट्रेनों पर भी लागू होगा। रिपोर्टों के अनुसार, उपनगरीय किराए अपरिवर्तित रहते हैं, जबकि गैर-उपनगरीय किराए में 1 पैसे प्रति किलोमीटर की वृद्धि की गई है। आरक्षण शुल्क, सुपरफास्ट शुल्क में कोई बदलाव नहीं हुआ है और पहले से बुक किए गए टिकटों पर मूल्य वृद्धि लागू नहीं होगी।

राजधानी एक्सप्रेस में दिल्ली से कोलकाता तक 58 रुपये महंगा हो जाता है दिल्ली-कोलकाता राजधानी में जो 1,447 किमी की दूरी तय करती है, 4 पैसे प्रति किमी की दर से किराया लगभग 58 रुपये होगा। इसी तरह अन्य यात्राएं भी महंगी हो जाएंगी। नई कीमतें 1 जनवरी, 2020 से लागू होंगी।

Related posts

घाटी में देश विरोधी गतिविधियों के आरोप में 12 अधिकारी सस्पेंड

shipra saxena

Russia Ukraine War: रूसी हमलों में यूक्रेन के 352 आम नागरिकों की मौत, 14 बच्चे भी शामिल

Rahul

असदुद्दीन ओवैसी ने जनसंख्या नियंत्रण पर दिया बयान, कहा- जरूरत नहीं

Aditya Mishra