September 26, 2022 6:18 pm
featured यूपी

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले डीएम ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

Screenshot 2022 08 08 22 45 30 606 com.miui .gallery 1 मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले डीएम ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

शिवनंदन सिंह संवाददाता

UP NEWS : भारत इन दिनों आजादी के 75 वर्ष पूरे होने पर आज़ादी का अमृत महोत्सव मना रहा है ऐसे में राजधानी लखनऊ के काकोरी स्थित काकोरी शहीद स्मारक में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 9 अगस्त को काकोरी एक्शन ट्रेन में शामिल होने के साथ ही शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। वही काकोरी शहीद स्मारक में भव्य कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाना है ऐसे में इस कार्यक्रम में किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना उत्पन्न हो पाए जिसके चलते लखनऊ के डीएम सूर्यपाल गंगवार व लखनऊ कमिश्नर एसबी शिरड़कर ने कार्यक्रम स्थल का मुआयना किया।

Screenshot 2022 08 08 22 45 30 606 com.miui .gallery मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले डीएम ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

काकोरी शहीद स्मारक स्थल पर मौके का मुआयना करने पहुंचे लखनऊ डीएम सूर्यपाल गंगवार की भारत खबर से हुई खास बातचीत में डीएम सूर्यपाल गंगवार ने कहा कि आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में यह महोत्सव मनाया जा रहा है आजादी का अमृत महोत्सव लखनऊ में इसकी शुरुआत 9 अगस्त 1925 को काकोरी में हुए काकोरी कांड में शहीद हुए बलिदानियों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए यहां पर एक वृहद कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

बीजेपी 15 अगस्त तक चलाएगी प्रदेश भर में हर घर तिरंगा अभियान-अमर पाल मौर्य

यहां काकोरी संग्रहालय बनाया गया है कल यहां भव्य आयोजन किया जाना है इस अवसर लाइट एंड साउंड शो की तैयारी की जा रही है एक स्क्रीन के माध्यम से यहां की जो गाथा है जो यहां की कथा है उसको लोगों तक पहुंचाने के लिए कार्यक्रम किए जाएंगे। उसके अलावा एक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया है जिसमें स्वतंत्रता का इतिहास है उसको नई जनरेशन को पढ़ने को मिल सके। काकोरी शहीद मंदिर है उस मंदिर में मूर्तियां शामिल की गई हैं और उन पर भी माल्यार्पण और उनके साथ लोग सेल्फी लेते हैं उत्सव का दिन होता है कि हम अपने शहीदों को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए कृतज्ञ राष्ट्र उन्हें अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करता है तो इस उपलक्ष में यह कार्यक्रम आयोजित होना है।

रक्षाबंधन 2022: जानें कौन हैं PM मोदी की पाकिस्तानी बहन Qamar Mohsin Shaikh
जो कि सांस्कृतिक विभाग से संबंधित हैं वह सभी अपने अपने क्षेत्र के कार्यक्रमों को करा रहे हैं। लगभग काम कंप्लीट हो चुका है इसका अभी फॉर्मल हैंड ओवर टेक ओवर अभी एलसीडी का नहीं हुआ है तो वहां पर इंजीनियर को बुला कर इसको फंक्शनल करा दिया गया है और अब कोशिश रहेगी कि यह लगातार कई अवसरों पर उसका उपयोग किया जाए।

वही कार्यक्रम को लेकर लखनऊ कमिश्नरेट दक्षिणी के डीसीपी राहुल राज ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर कहा कि अमृत महोत्सव के अवसर पर काकोरी ट्रेन एक्शन वर्षगांठ मनाया जा रहा है। जिसमें कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से राजपत्रित अधिकारी रहेंगे। इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी रहेंगे सब इंस्पेक्टर रहेंगे। हमारी तरफ से पूरी व्यवस्था पूरी कर ली गई हैं।

Screenshot 2022 08 08 22 47 40 868 com.miui .gallery मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से पहले डीएम ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

 

Related posts

रणबीर कपूर के “संजू” टीजर ने यू-ट्यूब पर तोड़े सारे रिकॉर्ड मचाया तहलका

mohini kushwaha

बैन समाप्ति से पहले बैनक्राप्ट का खुलासा, गेंद से छेड़छाड़ के लिए वार्नर ने उकसाया था

Ankit Tripathi

दुष्कर्म की घटनाओं में हो रहा इजाफा, NCRB ने जारी किया अपराधों का आंकड़ा

Trinath Mishra