January 29, 2022 1:34 pm
featured यूपी

जाम छलकाने से पहले जान ले कहीं आप मिलावटी शराब तो नहीं पी रहे है

12 02 2021 liquorscamm 21361110 जाम छलकाने से पहले जान ले कहीं आप मिलावटी शराब तो नहीं पी रहे है

ग्रेटर नोएडा के थाना बीटा-2 पुलिस और आबकारी विभाग ने अल्फा-2 सेक्टर में स्थित एक मकान पर छापा मारकर अवैध रूप से मिलावटी शराब बनाने की चल रही फैक्ट्री का पर्दाफाश किया है। मौके से पुलिस ने 11 पेटी मिलावटी शराब, ढक्कन और रैपर, मिलावटी शराब बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री भी पुलिस ने बरामद की है। वही पुलिस ने चार आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। जिसमें मकोड़ा गांव में स्थित देसी शराब के ठेके का मालिक भी शामिल है। जहाँ से इस मिलावटी शराब को बेचा जाता था।

पुलिस ने आरोपियों को मेरठ सर्विलांस टीम की जानकारी पर बीटा-2 पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमारी में मिलावटी शराब बनाने की फैक्टरी चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, आरोपियों में मनोज जोशी मकोड़ा गांव में स्थित देसी शराब के ठेके का मालिक है और अभिषेक उसके ठेके पर सेल्समैन का काम करता है। जबकि छोटू, राहुल पांचाल, सुनील मौके से फरार होने में सफल रहे जिनकी पुलिस तलाश कर रही है। एडीसीपी विशाल पांडे ने बताया कि मकोड़ा गांव स्थित शराब के सरकारी ठेके पर मिलावटी शराब बेचने का मामला सामने आया है। यह मिलावटी शराब सेक्टर अल्फा-1 स्थित मकान में तैयार की जाती थी। मेरठ सर्विलांस टीम की सूचना पर बीटा-2 पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त छापेमारी में मिलावटी शराब बनाने की फैक्टरी का भंडाफोड़ हुआ है।

liquor 1 2459728 835x547 m जाम छलकाने से पहले जान ले कहीं आप मिलावटी शराब तो नहीं पी रहे है

बता दें कि एडीसीपी ने बताया कि मेरठ सर्विलांस की टीम ने जानकारी दी कि सेक्टर अल्फा-1 स्थित एक मकान में मिलावटी शराब तैयार की जाती है। इस मिलावटी शराब को ग्रेटर नोएडा के मकोड़ा गांव स्थित सरकारी शराब के ठेके पर बेचा जाता है। इस जानकारी पर मेरठ सर्विलांस की टीम, बीटा दो कोतवाली पुलिस और आबकारी विभाग की संयुक्त टीम ने सेक्टर अल्फा-1 स्थित मकान पर छापेमारी की। पुलिस टीम ने मौके से मिलावटी शराब, शराब बनाने के उपकरण आदि सामान बरामद किया। पुलिस ने मौके से 456 पव्वे मिलावटी देशी शराब, आधा ड्रम मिलावटी शराब, 710 ढक्कन, 1056 लेवल (रेपर) सात किलो यूरिया, 72 पव्वे खाली, 21 खाली पेटी और 16700 रुपये नकद बरामद किए हैं।

अलीगढ़ के बाद एटा में जहरीली शराब का कहर, दो लोगों की मौत, एक की हालत गंभीर

पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह हरियाणा से सस्ती शराब लाकर उसमें मिलावट कर देसी शराब तैयार करते थे। इसके बाद उसे पव्वे में भरकर उसके ऊपर उत्तर प्रदेश का टैग लगाकर ठेके पर बेचते थे। आरोपी मोटा मुनाफा ले रहे थे। पुलिस की छानबीन में पता चला है कि ठेके का मालिक मनोज जोशी पूर्व में भी बिजनौर से शराब के मामले में जेल जा चुका है। पुलिस अन्य आरोपियों का अपराधिक इतिहास खंगाल रही है।

Related posts

हैदराबाद: शादी का झांसा देकर युवती से सिनेमा हॉल में किया रेप

Breaking News

आप भी करते हैं डिजिटल पेमेंट तो जरुर पढ़े ये खबर, मार्च 2022 से बदलने वाले हैं नियम

Hemant Jaiman

”सबको घर योजना” के तहत सरकार नहीं लेगी टैक्स: सिद्धू

Breaking News