मुख्‍तार अंसारी को पंजाब से लाने गई यूपी पुलिस फिर लौटी खाली हाथ  

लखनऊ: पंजाब के मोहाली के रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी की कस्टडी हस्तांरण के लिए पंजाब सरकार ने यूपी सरकार को चिट्ठी लिखी है।

पंजाब के अपर मुख्य सचिव गृह ने यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी को पत्र लिखा है। ये पत्र मुख्तार अंसारी के आठ अप्रैल को बांदा जेल में हो रहे हैंडओवर को लेकर लिखा गया है।

‘मुख्तार को दी जाए मेडिकल सुविधा’

पत्र में यूपी सरकार ने निवेदन किया गया है कि माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की सुरक्षा और मेडिकल व्यवस्था का ध्यान रखा जाए।

मुख्तार के बांदा जेल में शिफ्टिंग से पहले पंजाब सरकार ने यूपी को लिखा पत्र, जानिए क्या रखी मांगें

इसी के साथ पंजाब के एसीएस (अपर मुख्य सचिव) ने कहा है कि मुख्तार की शिफ्टिंग के लिए वाहन का बंदोबस्त करते समय उसकी मेडिकल रिपोर्ट को भी ध्यान में रखा जाए। वहीं यूपी के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखते समय मोहाली कोर्ट में VC से पेशी का जिक्र भी किया गया है।

पंजाब सरकार कर रही थी हीलाहवाली

बता दें कि यूपी आने के बाद मुख्तार अंसारी यूपी पंजाब की मोहाली कोर्ट में चल रही सुनवाई में 12 अप्रैल को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश होगा। यूपी से ही मुख्तार की पंजाब कोर्ट में चल रही सुनवाई होगी।

बता दें कि यूपी सरकार और पंजाब सरकार में माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर ठन गई थी। पंजाब सरकार जहां मुख्तार को यूपी भेजने में तमाम बहाने बना रही थी वहीं योगी सरकार ने भी माफिया डॉन को यूपी लाने की ठान ली थी।

योगी सरकार ने दायर की थी याचिका

पंजाब सरकार के तमाम बहानों और मुख्तार को बचाने के प्रयासों के बीच यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में मुख्तार अंसारी को यूपी लाने के लिए याचिका दायर कर दी थी। इसमें सुप्रीम कोर्ट से योगी सरकार को बड़ी जीत मिली और कोर्ट ने पंजाब सरकार दो हफ्ते में मुख्तार अंसारी को यूपी भेजने का आदेश सुना दिया। वहीं मुख्तार अंसारी की तरफ से लगाई गई याचिका को भी कोर्ट ने खारिज कर दिया।

 

राजस्थान सरकार का सख्त फरमान, नियम तोड़ा तो 72 घंटे के लिए सील होगी दुकान

Previous article

बच्चों के यूनिफार्म और बैग का पैसा अब अभिभावकों के खाते में, जानिए क्या है नया बदलाव

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured