featured देश राज्य

मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, PM मोदी बोले- हम हर चर्चा को तैयार

sarvdaliya मानसून सत्र से पहले केंद्र सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, PM मोदी बोले- हम हर चर्चा को तैयार

नई दिल्लीः संसद के बुधवार से शुरू हो रहे मानसून सत्र से पहले आज केंद्र सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई थी। बैठक खत्म होने के बाद भाजपा के प्रवक्ता डॉ. संबित पात्रा ने प्रैस कॉन्फ्रैंस करके बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मॉनसून सत्र को सार्थक बनाने के लिए विपक्ष से सहयोग मांगा है।

सर्वदलीय बैठक
सर्वदलीय बैठक

सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार

बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है। सरकार चाहती है कि सभी दल संसद की कार्रवाई सुचारू रूप से चलने दे। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्षी दल दोनों सदनों में अपने मुद्दों को उठायें और उन पर सार्थक बहस करें लेकिन सदन को चलाने का हर संभव प्रयास होना चाहिए।

ये भी पढ़ें :लिचिंगःSC ने कड़े शब्दों में कहा कि सरकारें हिंसा की इजाजत नहीं दे सकती, लिचिंग पर संसद कानून बनाए

इस दौरान उन्होंने यह भी कहा इससे विचारों के आदान प्रदान का अवसर मिलेगा और सत्ता पक्ष को भी विभिन्न विषयों पर आगे बढने का मौका मिलेगा। मोदी ने कहा कि यह सत्ता पक्ष, विपक्ष और आम लोगों सबके लिए अच्छी और फायदे की स्थिति होगी। वहीं लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने भी आज विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है जिसमें वह सदन का कामकाज सुचारू रूप से चलाने पर चर्चा करेंगी।

बैठक संसद पुस्तकालय भवन में होगी

लोकसभा अध्यक्ष ने शाम को बैठक बुलाई है। बैठक के बाद राजनीतिक दलों के नेताओं के लिए रात्रि भोज भी रखा गया है। लोकसभा सचिवालय के अनुसार, स्पीकर सत्र के सुचारू रूप से चलने और लंबित विधेयकों को पारित कराने के लिए दलों का सहयोगी मांगेंगी। प्रधानमंत्री के रात्रिभोज में शामिल होने की उम्मीद है, हालांकि वे इस बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे। यह बैठक संसद पुस्तकालय भवन में होगी।

Related posts

सोमनाथ मंदिर में पीएम मोदी ने की अमित शाह के साथ पूजा

Rahul srivastava

जानिए इन IPL शतकवीरों के बारे में, बड़े दिलचस्प हैं आंकड़े

Aditya Mishra

पीएम मोदी के सिंगापुर दौरे का आखिरी दिन आज, कई मुद्दों पर होगी चर्चा  

mahesh yadav