Breaking News यूपी

अवध शिल्पग्राम में जल्द मिलेगी 600 बेड की सुविधा, तैयार हो रहा कोविड अस्पताल

अवध शिल्पग्राम में जल्द मिलेगी 600 बेड की सुविधा, तैयार हो रहा कोविड अस्पताल

लखनऊ: लखनऊ में लगातार कोविड अस्पताल की संख्या बढ़ाई जा रही है, इसी क्रम में अवध शिल्पग्राम में भी 600 बेड का अस्पताल बनकर तैयार हो रहा है। इसमें जल्द ही मरीजों को बेहतर सुविधाएं और इलाज मिलना शुरू हो जायेगा।

डीआरडीओ बना रहा 600 बेड का अस्पताल

इस काम को करने के लिए एक बार फिर डीआरडीओ की मदद ली जा रही है। लखनऊ में 1000 बेड का अस्पताल की डीआरडीओ आशियाना में बना रहा है। इसके बाद अब अवध शिल्पग्राम में भी अस्थाई अस्पताल बनाकर स्वास्थ्य सुविधाओं को मजबूती देने की कोशिश की जा रही है। इस पर लगातार उत्तर प्रदेश सरकार और प्रशासन की नजर बनी हुई है। जल्द से जल्द इसे बनाने के लिए सारी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।

तीन बड़े हॉल में लग रहे बेड

अवध शिल्पग्राम के 3 बड़े हॉल को अस्पताल में बदल दिया गया है, यहां ICU समेत वेंटिलेटर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। संक्रमित मरीजों के लिए ऑक्सीजन प्लांट की भी सुविधा होगी, जिससे ऑक्सीजन की पर्याप्त सप्लाई भी होगी।

एक तरफ जहां संक्रमण तेजी से प्रदेश में बढ़ता जा रहा है, वहीं सरकार कोविड अस्पताल की संख्या भी बढ़ा रही है। इसके अतिरिक्त ऑक्सीजन की भरपाई को भी पूरा करने के लिए बोकारो स्टील प्लांट से मदद ली जा रही है। ऑक्सीजन एक्सप्रेस से लखनऊ को एक गाड़ी आ चुकी है, अब इसके बाद दूसरी खेप भी जल्द पहुंच रही है।

Related posts

हरिद्वार की गंगा नदी में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन,योगी आदित्यनाथ भी रहेंगे मौजूद

rituraj

वृंदावन से गोकुल तक बनाया जायेगा यमुना रिवर फ्रंट

Shailendra Singh

मिट्टी का तेल डालकर खुद लगा ली थी आग, दम तोड़ा

bharatkhabar