November 25, 2022 5:00 pm
featured खेल

BCCI ने हार्दिक और राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को टीम में शामिल किया

हार्दिक पाड्या और केएल राहुल 1 BCCI ने हार्दिक और राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को टीम में शामिल किया

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गई टीम इंडिया में दो खिलाड़ी शामिल किए गए हैं। बीसीसीआई ने हार्दिक पांड्या की जगह विजय शंकर और केएल राहुल की जगह टीम में शुभमन गिल को शामिल किया गया है। बता दें कि विजय शंकर को ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए चुना गया है। वहीं शुभमन गिल को न्यूजीलैंड टूर के लिए टीम में शामिल किया गया है। मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज के बाद टीम इंडिया 23 जनवरी से न्यूजीलैंड में पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी।

हार्दिक पाड्या और केएल राहुल 1 BCCI ने हार्दिक और राहुल की जगह विजय शंकर और शुभमन गिल को टीम में शामिल किया

इसे भी पढ़ें-क्रिकेटर हार्दिक पांड्या के खिलाफ FIR दर्ज, अंबेडकर को लेकर किया था विवादित ट्वीट

बता दें कि विजय शंकर एडिलेड में दूसरे वनडे की शुरुआत से पहले टीम में शामिल होंगे। वह ऑस्ट्रेलिया में वनडे और न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम का हिस्सा बनेंगे। शुभमन गिल को न्यूजीलैंड में वनडे और टी-20 सीरीज के लिए चुना गया है। टीम इंडिया के लिए पांच अंतर्राष्ट्रीय टी20 मैच खेल चुके विजय शंकर ने अभी तक तीन विकेट लिए हैं। इसके साथ ही फर्स्टक्लास क्रिकेट में उन्होंने 41 मैचों में 1630 रन हासिल किए हैं। वहीं 32 विकेट चटकाए हैं। 2018 अंडर-19 वर्ल्ड कप के हीरो रहे शुभमन गिल को पहली बार टीम इंडिया के लिए अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने का मौका मिला है।

इसे भी पढ़ेंःहार्दिक पांड्या की तुलना कपिल देव से करना गलत: अजहरुद्दीन

गौरतलब है कि 2018 में शुभमन गिल ने आईपीएल कोलकाता की टीम से खेला। इसमें उनका शानदार प्रर्दशन रहा। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में वह पंजाब की टीम से खेलते हैं। गिल ने हाल ही में (2018-2019) रणजी ट्रॉफी में तमिलनाडु के खिलाफ 268 रन की शानदार पारी खेली थी। इसके साथ ही रणजी ट्रॉफी में उन्होंने पांच मैचों में दो शतक और 4 अर्धशतक लगाए और 728 रन बनाए हैं। मालूम हो कि करण जौहर के शो कॉफी विद करण में केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने महिलाओं पर अभद्र टिपण्णी की थी। इसके बाद बीसीसीआई ने उनके खेलने पर रोक लगा दी है।

Related posts

बाजार तक पहुंची कोरोना की दवाई, 103 रूपये में ऐसे करेगी कोरोना की छुट्टी..

Mamta Gautam

यूपी के कई जिलों के बाद अब मेरठ में भी लगाया गया नाइट कर्फ्यू, जानिए क्या होगा बदलाव

Aditya Mishra

श्रीनगर: मस्जिद के बाहर संदिग्ध ने की फायरिंग, भीड़ ने पीट-पीटकर की हत्या

Pradeep sharma