बीसीसीआई ने की पुरस्कारों की घोषणा, कोच द्रविड़ को 50 लाख रुपये नकद पुरस्कार

बीसीसीआई ने की पुरस्कारों की घोषणा, कोच द्रविड़ को 50 लाख रुपये नकद पुरस्कार

नई दिल्ली । भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अंडर-19 विश्वकप का खिताब जीतने पर भारतीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ियों को 30-30 लाख और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ को 50 लाख रुपये नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। इसके अलावा सहायक स्टॉफ के प्रत्येक सदस्यों को पुरस्कार स्वरूप 20-20 लाख रुपये का नकद पुरस्कार दिया जाएगा।

bcci
bcci

बता दें कि क्रिकेट प्रशासकीय कमेटी (सीओए) के चेयरमैन विनोद राय ने कहा, “मैं अंडर-19 टीम को बधाई देता हूं जिन्होंने देश को गौरवान्वित किया है। प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ ने ईमानदारी से अपनी भूमिका निभाई और यह देखकर खुशी हुई कि लड़कों ने भी उनका समर्थन किया। वे शानदार खिलाड़ी हैं और यहां तक कि क्रिकेट के बेहतर राजदूत भी रहे हैं। लड़कों ने बहुत अच्छा किया है, और मुझे यकीन है कि वे कड़ी मेहनत करेंगे और भविष्य में वरिष्ठ टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे।”

वहीं उल्लेखनीय है कि भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराकर चौथी बार आईसीसी अंडर-19 विश्व कप का खिताब जीत लिया है। भारतीय टीम टूर्नामेंट में अजेय रही है। इस जीत के साथ ही भारत चार बार विश्व कप जीतने वाला पहला देश बन गया है। भारत ने खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया द्वारा दिये गए 217 रनों के लक्ष्य को मनजोत कालरा के बेहतरीन नाबाद शतकीय पारी 101 रन की बदौलत 38.5 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 220 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।