ravishankar prasad 2 e1615277459609 बटला हाउस एनकाउंटर, कोर्ट का आया फ़ैसला, फ़ैसले पर रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर साधा निशाना

नई दिल्ली – साल 2008 के बटला हाउस एनकाउंटर में दिल्ली की कोर्ट ने आरिज खान को कल दोषी करार दे दिया है। उधर कोर्ट के इस फैसले पर बीजेपी ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सुप्रीमो ममता बनर्जी पर हमला किया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में क्या बोले रविशंकर प्रसाद –
बताया जा रहा है कि आज बीजेपी ने इस मामले पर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की, बीजेपी की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करने आए केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस आतंकियों का समर्थन करती है। आरिज खान दोषी करार दिया गया है तो अब सोनिया गांधी आंसू बहा रही हैं या नहीं ? गौरतलब है कि लगभग सभी विपक्षी पार्टियां आतंकियों के पक्ष में खड़ी हुई थीं।

कांग्रेस करती है वोटबैंक की राजनीति : प्रसाद –
बताया जा रहा है कि बीजेपी की और से आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोटबैंक की राजनीति करती है। साथ ही उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा और आतंकवाद की लड़ाई के मामले में कांग्रेस और विपक्ष की पार्टियां आतंकियों के पक्ष में खड़ी हुई और दिल्ली में हुई भीषण आतंकी हमले में पुलिस की हिम्मत को तोड़ने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि साल 2008 को दिल्ली में सिलसिलेवार धमाके हुए थे। जिसमें 39 लोग मारे गए और 159 लोग घायल हुए थे। बाटला हाउस में पुलिस कार्रवाई में दो आतंकी मारे गए थे और एक पुलिस इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे।

घटना को बनाया गया था नेशनल इश्यू : प्रसाद –
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि दिल्ली पुलिस के कई लोगो ने हमसे संपर्क साधा था और बताया कि अब हमें ही आरोपी बताया जा रहा है। ऐसे में हम देश की सुरक्षा के लिए क्या करें। इस घटना को एक प्रकार से संदेह में डालने की कोशिश की गई थी। यह वोटबैंक की राजनीति के लिए किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि बाटला हाउस कांड को समाजवादी पार्टी, बीएसपी, कांग्रेस पार्टी, लेफ्ट पार्टी, ममता जी ने नेशनल इश्यू बनाया था। क्या मतलब है इसका? क्या वोट के लिए आतंकवाद की लड़ाई को इस तरह से कमजोर किया जाएगा? रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा कि मामले में 100 से ज़्यादा गवाही, सारे मेडिकल अविडेन्सेस के आधार पर आरिज को कोर्ट ने दोषी करार किया है। तो क्या ये सभी पार्टियां देश की जनता से माफी मांगने को तैयार है? बता दे कि आरिज की सज़ा का एलान 15 मार्च को होगा। 13 साल पुराने बाटला हाउस एनकाउंटर में इंडियन मुजाहिद्दीन के 15 लाख के इनामी आतंकी आरिज़ खान उर्फ जुनैद को दिल्ली पुलिस ने साल 2018 में गिरफ्तार किया था। आरिज खान पर 13 सितंबर 2008 में हुए बाटला हाउस एनकाउंटर के अलावा दिल्ली, अहमदाबाद, यूपी और जयपुर में हुए धमाकों में शामिल होने का आरोप है।

 

 

धौलपुर की बहुदार बेटी, बदमाशों की साजिश पर फेरा पानी, अब वसुंधरा को मिला तोहफा

Previous article

वृंदावन कुंभ में दूसरा शाही स्‍नान, जयकारों के साथ निकली संतों की पेशवाई

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.