कोरोना संक्रमण के खतरे के बीच बेसिक शिक्षकों को राहत, अब घर से करेंगे काम

लखनऊ: उत्‍तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद के शिक्षकों को राहत दी गई है। सरकार ने सभी प्राइमरी स्कूलों के शिक्षक, शिक्षामित्र व अनुदेशक घर से काम कर सकेंगे।

इस संबंध में उत्‍तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सतीश चंद्र द्विवेदी ने निर्देश जारी किए हैं। उन्‍होंने बताया कि, कोरोना से वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए उत्‍तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को घर से कार्य करने की सुविधा दी जाएगी।

वर्क फ्रॉम होम की सुविधा

राज्‍यमंत्री डॉ. द्विवेदी ने बताया कि, कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शिक्षण कार्य पहले ही बंद कर दिया गया था, लेकिन वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को भी वर्क फ्रॉम होम की सुविधा दी जाएगी। मगर, पंचायत चुनाव और अन्य आवश्यक कार्यों में दिए जाने वाले कार्यों को करना होगा।

बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ. सतीश द्विवेदी ने सोमवार को अपने ट्वीट में कहा कि, कोरोना संक्रमण के कारण वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए बेसिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश के सभी शिक्षकों, शिक्षामित्रों और अनुदेशकों को वर्क फ्रॉम होम (घर से काम करने की सुविधा) की सुविधा दी जाएगी।

 

स्‍थगित की जा चुकी हैं कई परीक्षाएं  

गौरतलब है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मद्देनजर सरकार ने पहले ही कई परीक्षाओं को स्थगित करने का निर्णय किया है। इसके बाद स्कूल में कार्यरत शिक्षकों और अन्य स्टाफ को भी घर से काम करने की सुविधा देने से कोरोना के प्रसार को रोकने में मदद मिल सकती है।

जैसलमेर: कोरोना नियम तोड़ने पर कार्रवाई, कलेक्टर के आदेश पर कटे चालान

Previous article

पंचायत चुनाव : दूसरे चरण में हिंसा के बीच 72 फीसदी हुआ मतदान

Next article

Comments

Comments are closed.