बरेलीः दुल्हन को नहीं पसंद आया काला दूल्हा, कहा- ‘न लहंगा लाए, न लाए हार, फिर हमारी चौखट पर क्यों लाए बारात’

बरेलीः सात फेरों से ठीक पहले एक दुल्हन ने शादी करने से ये कहते हुए इनकार कर दिया कि उसे दूल्हे का रंग पसंद नहीं है। दूल्हे का काला रंग देख भड़की दुल्हन ने शादी करने से मना कर दिया।

जयमाल की रस्म हो चुकी थी, बस सात फेरे बाकी थी। इस बीच दुल्हन द्वारा शादी से इनकार की खबर सुनकर दोनों पक्षों में हड़कंप मच गया। परिजनों ने दुल्हन को मनान की काफी कोशिश की लेकिन वह नहीं मानी। दुल्हन ने लड़के वालों को अटपटा जवाब देते हुए कहा कि न लहंगा लाए, न लाए हार, फिर हमारी चौखट पर क्यों लाए बारात। दुल्हन का झन्नाटे दार जवाब सुनकर सभी बाराती दंग रह गए।

हलांकि बाद में दूल्हे पक्ष के लोग दुल्हन की मांग को लेकर राजी हो गए, लेकिन दूल्हे के काले रंग के चलते दुल्हन शादी के लिए तैयार नहीं हुई। बारात को वापस लौटा दिया गया। जिसके बाद दोनों पक्ष सेंथल चौकी गए और पुलिस को लिखित में रिश्ता खत्म करने की लिखकर दी।

मामला बरेली जिले के भोजीपुरा थाना क्षेत्र का है। यहां एक गांव का युवक जो कि इंटरमीडिएट पास है अब वह आईटीआई कर रहा है। परिजनों ने उसका विवाह हाफिजगंज थाना क्षेत्र के एक गांव की इंटरमीडिएट पास युवती से तय किया था। गुरुवार को वह बारात लेकर दुल्हन के घर पहुंचा। दुल्हन पक्ष के लोगों ने बारातियों की खूब खातिरदारी की। बारातियों को नाश्ता और भोजन कराने के बाद धूम धाम से बारात चढ़ी और जयमाला की रस्म पूरी की गई। लोगों ने डीजे पर भी जमकर डांस किया।

सेंथल चौकी इंचार्ज राजकुमार ने बताया दुल्हन ने दूल्हे के काला होने की बात कह कर शादी करने से इंकार कर दिया। दोनों पक्षों के लोगों ने शादी न करने की बात पर समझौता कर लिया है। जिसके बाद दोनों पक्षों के लोग अपने-अपने घर वापस चले गए।

आगराः 12 साल की मासूम के साथ सामूहिक दुष्कर्म, दो आरोपी गिरफ्तार

Previous article

बुलंदशहर: हाथों में मेहंदी लगाए दूल्हे के इंतजार में बैठी रही दुल्हन, जनिए क्यों नहीं आई बारात

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured