November 29, 2021 7:34 am
featured यूपी

बरेलीः कार पर नीली बत्ती और रक्षा मंत्रालय का स्टीकर लगाकर घूमता था फर्जी दारोगा

बरेलीः कार पर नीली बत्ती और रक्षा मंत्रालय का स्टीकर लगाकर घूमता था फर्जी दारोगा

बरेली: नीली बत्ती और रक्षा मंत्रालय का स्टीकर लगाकर हाईवे पर वाहनों की चेकिंग कर पैसे वसूलने वाले एक फर्जी दारोगा को बरेली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस शातिर की पहचान रिटायर्ड फौजी लाखन सिंह के रुप में हुई है।

लाखन फर्जी दारोगा बनकर अपने गैंग के साथ चेकिंग के नाम पर जमकर वसूली करता था। नीली बत्ती गाड़ी से जब ये दारोगा चेकिंग करने निकलता तो इस पर कोई शक भी नहीं करता। फर्जी दारोगा ने अपनी गाड़ी पर रक्षा मंत्रालय और भारत सरकार का स्टीकर चिपकवा रखा था। पुलिस ने आरोपी को उस वक्त दबोचा जब वह चेकिंग करने निकला था। जांच में पता चला की आरोपी चोरी की गाड़ी उपयोग कर रहा था। पुलिस फर्जी दारोगा के साथियों की तालश में जुट गई है।

फर्जी बने दारोगा ने बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के रामगंगानगर पुलिस चौकी इलाके में 19 जून की सुबह 11 बजे डोहरा रोड पर वाहन चालकों औ     र मास्क चेकिंग शुरू कर 500-500 रूपए वसूले। फर्जी दारोगा की पोल तब खुली जब जांच में पकड़े कुछ लोगों ने सिफारिश के लिए पुलिसकर्मियों को फोन घुमाया। तब पता चला की किसी शख्स ने फर्जी दारोगा बनकर वसूली अभियान चलाया है।

मामले की जानकारी जब एसएसपी रोहित सिंह सजवाण और एसपी सिटी रविंद्र कुमार को लगी तो उन्होंने बिथरी चैनपुर एसएचओ मनोज कुमार त्यागी को जांच के निर्देश दिए। एसएचओ ने मुखबिर की सहायता से आरोपी फर्जी दारोगा को दबोच लिया। पूछताछ में पता चला कि इसकी गैंग दिल्ली, उत्तराखंड, हरियाणा सहित कई राज्यों में ऐसी घटनाएं को अंजाम दे चुका है।

पुलिस ने फर्जी दारोगा के पास से चोरी की गई ब्रेजा कार भी बरामद की है। एसपी सिटी ने जानकारी देते हुए बताया कि फौजी लाखन सिंह अलीगढ़ का रहने वाला है।

Related posts

पत्रकार सुलभ की मौत के मामले में सांसद ने सीएम योगी को लिखा पत्र, कहा आहत हूं

Shailendra Singh

Coal Crisis: त्योहारी सीजन के बीच प्रदेश में बिजली संकट, सीएम योगी ने लिखा पीएम मोदी को पत्र

Kalpana Chauhan

कानपुर देहात में बारिश का कहर, मलबे में दबने से महिला की मौत, 2 घायल

Shailendra Singh