January 28, 2022 4:50 am
featured यूपी

बाराबंकी में तालिबानी सजा, युवती का सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया

बाराबंकी में तालिबानी सजा, युवती का सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया

बाराबंकी: दो अलग समुदाय के युवक और युवती ने शादी कर ली तो गुस्साएं ग्रामीणों ने सोमवार को तालीबानी सजा सुना दी। गांव वालों ने युवती का अपहरण कर उसका सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुमाया।

सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आठ लोगों के खिलाफ अपहरण, बलवा, मारपीट, छेड़छाड़ सहित कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया। पुलिस ने अभी तक इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

दरअसल, फतेहपुर कोतवाली क्षेत्र के ररिया गांव में दो अलग-अलग समुदाय के युवक-यवती आपस में प्रेम करते थे। युवक गांव में अकेला रहता था, जबकि युवती अपने रिश्तेदार के यहां रहती थी। दोनों के माता-पिता बरसों पहले गुजर चुके थे। अनाथ हो चुके इन दोनों के बीच काफी सालों से प्रेम-प्रसंग था। बीते 20 जून को इन्होंने गांव के एक धार्मिक स्थल पर शादी कर ली और दोनों गांव में बने जर्जर पंचायत घर में रहने लगे।

युवती को मिली तालिबानी सजा

दूसरे समुदाय में शादी करने के लिए नाराज युवती के समुदाय के लोगों ने युवती को धोखे से बुलावाकर अगवा कर लिया और फिर उसे घसीटते हुए जमकर लात-घूंसों से पिटाई की। दबंगों ने युवती का सिर मुंडवाकर पूरे गांव में घुसाया।

पुलिस ने की तत्काल कार्रवाई

युवती की सरेआम पिटाई और सिर मुड़वाए जाने की सूचना मिलते ही फतेहपुर कोतवाली पुलिस ने मौके पर पहुंचकर युवती को ग्रामीणों के चंगुल से मुक्त कराया और इलाज के लिए अस्पताल में भेज दिया।

युवती ने पुलिस में दी लिखित तहरीर

एएसपी अवधेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि युवती की शिकायत पर पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। इसमें रिजवान, नूरआमल, मो. शब्बीर, समी, नजीरा, शब्बीर की पत्नी, शबनम, मो. युनुस के खिलाफ अपहरण, बलवा, मारपीट, छेड़छाड़ सहित कई संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने इनमें से तीन युवकों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

Related posts

CM अरविंद केजरीवाल की बढ़ीं मुश्किलें, AAP पर ईडी ने दर्ज किया मनी लॉन्ड्रिंग का केस

piyush shukla

Breaking News

कठुआ कांड: न्याय के रास्ते में बाधा डालने का अधिकार किसी को नहीं- सुप्रीम कोर्ट

Rani Naqvi