Breaking News featured देश

गुरुनानक जयंती की वजह से बैंको में रहेगा अवकाश, एटीएम में बढ़ी कतारें

ATM 1 गुरुनानक जयंती की वजह से बैंको में रहेगा अवकाश, एटीएम में बढ़ी कतारें

नई दिल्ली। सरकार के नोटबंदी के फैसले के बाद से ही सभी जगह हाहाकार मचा हुआ है। आज एटीमएम खुलने का चौथा तो बैंक खुलने का पांचवा दिन है। लेकिन गुरुनानक जयंती होने की वजह से बैंकों में अवकाश की घोषणा की गई। इसलिए ऐसी आशंका जताई जा रही है एटीएम की लाइन आज पिछले कुछ दिनों की अपेक्षा ज्यादा लंबी हो सकती है। वहीं रविवार को आरबीआई द्वारा 500 का नया नोट जारी कर दिया है और जिन्हें कुछ एटीएम तक भी पहुंचा दिया गया है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि इस नोट के जारी होने से लोगों की समस्याएं काफी हद तक सुलझ जाएगी और अब उन्हें एटीएम में 100 रुपए के अलावा 500 रुपए का नया नोट भी मिल सकेगा।

atm

अब निकाल सकेंगे 500 रुपए का नया नोट:-

सरकार के इस फैसले के बाद दो दिन के लिए एटीएम को बंद कर दिया गया था ताकि उसमें पैसे को इंस्टाल किया जा सकें। लेकिन एटीएम के खुलते ही ज्यादातर एटीएम आउट ऑफ कैश दिखे जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक एटीएम के कैसेट में 500 और 1000 रुपए के स्लॉट को बदलना पड़ेगा क्योंकि नए नोट उस खाचें में फिट नहीं बैठ रहे जिससे की ज्यादातर लोगों को कैश नहीं मिल पा रहा है। वहीं अब ऐसी खबर आ रही है अब धीरे-धीरे करके मशीनों में बदलाव किया जा रहा है जिससे कि अब आपको 500 रुपए का नोट कुछ मशीनों से निकाल पाएंगे।

500-new-note

सरकार मांगे 50 दिन:-

कालेधन पर लगाम लगाने के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ा फैसला लेते हुए 500 और 1000 रुपए के नोटों को बंद करने का ऐलान किया था। उनके इस फैसले का जहां जानकारों ने समर्थन किया तो वहीं विरोधियों ने राजनीति से प्ररित कदम करार दिया। लेकिन इन सब बातों को पीछे छोड़ते हुए रविवार को प्रधानमंत्री ने जनता को संबोधित करते हुए उनसे 50 दिन का समय मांगा है इसके साथ ही कहा कि आप सिर्फ 30 दिसंबर तक का समय दीजिए जैसे भारत आप चाहते है वैसा ही भारत सरकार आपको देगी।

modi-in-goa

Related posts

उत्तर प्रदेश के 31 जिला हुए कोविड फ्री, नहीं हैं एक भी एक्टिव मामले

Neetu Rajbhar

भारत 1964 में विकसित कर सकता था परमाणु हथियार

bharatkhabar

यूपी के महोबा जिले में प्रवासी मजदूरों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलटा, 2 महिलाओं की मौत

Shubham Gupta