sbi रुक जाएंगे आपके आर्थिक कामकाज! दिवाली के बाद लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक
दिवाली के बाद इस दिन नहीं खुलेंगे बैंक

अगर आपको बैंक से जुड़ा कोई काम-काज है तो अब आपको थोड़ा रुकना होगा. इस महीने फेस्टिवल की धूम है और कई सारी छुट्टियां पड़ रही हैं. हालांकि छुट्टियों में अलग-अलग राज्यों के हिसाब से थोड़ा अंतर भी देखने को मिल सकता है. इस महीने दिवाली तो निकल गई लेकिन इसके बाद भी कई दिन बैंक बंद रहेंगे.
बता दें 15 नंवबर को रविवार को वजह से पूरे देशभर में बैंकिग कामकाज नहीं होंगे. इसके अलावा 16 नवंबर को भी देश के कई राज्यों में बैंक बंद रहेंगे. आपको बता दें 16 नवंबर को भैयादूज है, जिसकी वजह से बैंक बंद रहेंगे. दरअसल इस महीने में कई त्योहार हैं, इस वजह से बैंकों की छुट्टियां भी ज्यादा हैं. 20 और 21 नवंबर को छठ पर्व की वजह से बिहार और झारखंड में बैंक बंद रहेंगे. वहीं 22 नवंबर रविवार होने के चलते सभी राज्यों में बैंकों की छुट्टी रहेगी. इसके अलावा 28 नवंबर को चौथा शनिवार है, जिसकी वजह से देशभर के बैंक में कामकाज नहीं होगा. चौथा शनिवार बैंकों के लिए सप्ताहिक अवकाश होता है. वहीं 29 नवंबर के दिन रविवार के दिन भी सभी जगह बैंक बंद रहेंगे. इसके बाद 30 नवंबर को गुरु नानक जयंती और कार्तिक पूर्णिमा है तो इस दिन भी बैंक की छुट्टी रहेगी.

नवंबर में कितने दिन बंद रहेंगे बैंक-
15 नवंबर- रविवार (सभी जगह)
16 नवंबर- दिवाली (बलिप्रतिपदा)/लक्ष्मी पूजा/भाईदूज/चित्रगुप्त जयंती, विक्रम संवत् न्यू ईयर डे (अहमदाबाद, बेलापुर, बेंगलुरू, गैंगटोक, कानपुर, लखनऊ, मुंबई, नागपुर)
17 नवंबर- लक्ष्मी पूजा/दीपावली/निंगोल चक्कौबा (गंगटोक, इम्फाल)
18 नवंबर- छठ पूजा (गंगटोक)
20 नवंबर- छठ पूजा (पटना, रांची)
21 नवंबर- छठ पूजा (पटना)
22 नवंबर- रविवार (सभी जगह)
23 नवंबर- Seng Kutsnem (शिलॉन्ग)
28 नवंबर- चौथा शनिवार (सभी जगह)
29 नवंबर- रविवार (सभी जगह)
30 नवंबर- गुरु नानक जयंती/ कार्तिक पूर्णिमा (आइजवाल, बेलापुर, भोपाल, भुवनेश्वर, चंडीगढ़, देहरादून, हैदराबाद, जयपुर, जम्मू, कानपुर, कोलकाता, लखनऊ, मुंबई, नागपुर, नई दिल्ली, पटना, रायपुर, रांची, शिमला, श्रीनगर)

खुशखबरी: अगले महीने तक आ सकती है कोरोना वायरस की वैक्सीन

Previous article

दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे सीएम योगी, बद्रीनाथ और केदारनाथ के करेंगे दर्शन

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.