मुख्तार मुख्तार अंसारी को लेने आज पंजाब रवाना होगी बांदा पुलिस, जानिए हर डिटेल

लखनऊ: बाहुबली और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेने बांदा पुलिस पंजाब जाएगी। बांदा पुलिस इसको लेकर रविवार की शाम को ही रवाना हो जाएगी।

बता दें कि पंजाब के अपर गृह सचिव ने आज ही यूपी के अपर मुख्य सचिव को पत्र लिखा था और उसको सुरक्षित तरीके से जेल ले जाने को कहा था। योगी सरकार के आदेश पर फिलहाल बांदा जेल में मुख्तार अंसारी को रखा जाएगा। यहां आने के बाद स्पेशल कोर्ट तय करेगी कि उसे किस जेल में रखा जाए।

पंजाब-यूपी में ठन गई थी

विदित हो कि पंजाब सरकार और यूपी सरकार में मुख्तार अंसारी को लेकर ठन गई थी। पंजाब सरकार माफिया मुख्तार अंसारी के स्वास्थ्य का हवाला देकर उसे बचाने का प्रयास कर रही थी, वहीं योगी सरकार ने भी उसे प्रदेश में लाने की ठान ली थी।

सरकार ने दायर की था याचिका 

योगी सरकार ने माफिया डॉन मुख्तार को ले के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर दी थी। इस बीच सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने योगी सरकार की दलीलों को सही माना और पंजाब सरकार से मुख्तार को दो हफ्तों में यूपी भेजने का फरमान सुना दिया।

गौरतलब है यूपी की स्पेशल एलएलए कोर्ट में मुख्तार अंसारी के खिलाफ कई मुकदमें दर्ज हैं। योगी सरकार मुख्तार के खिलाफ लगे मुकदमों का जल्द से जल्द निपटारा करना चाहती है। योगी सरकार की मंशा है कि मुख्तार अंसारी को उसकी करनी की सजा जल्द मिल जाए।

रोपड़ जेल में बंद है मुख्तार 

अभी फिलहाल माफिया डॉन मुख्तार अंसारी पंजाब के रोपड़ जेल में बंद है। यहां उस पर एक छोटे से केस में जेल में बंद किया गया है। आरोप है कि पंजाब सरकार मुख्तार को वीआईपी ट्रीटमेंट दे रही है। यहां पर उसको फाइव स्टार होटल जैसी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जा रही है।

विधायक ने लगाए गंभीर आरोप 

अभी हाल ही में कृष्णानंद राय की विधवा पत्नी विधायक अलका राय ने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगा दिए थे। अलका राय ने प्रियंका गांधी को लिखी अपनी चिट्ठी में कांग्रेस और माफियाओं के गठजोड़ पर गंभीर आरोप मढ़े थे।

उन्होंने कहा था कि क्यों प्रियंका गांधी माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को बचा रही हैं। उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर कई तीखे हमले भी किए थे।

केजरीवाल पहुंचे हरियाणा के जींद, कहा बीजेपी सरकार पूरी तरह से उनके खिलाफ

Previous article

UP: बरेली के उद्यमी ने बनाया पहला हाईटेक सरकारी स्‍कूल, प्रोजेक्टर-CCTV जैसी सुविधाओं से लैस कक्षाएं

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured