मुख्तार अंसारी को लेने के लिए आईजी की निगरानी में पुलिस टीम रवाना

बांदा: बाहुबली मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाने के लिए पुलिस टीम रवाना हो गई है। इस टीम की मॉनिटरिंग आईजी के सत्यनारायण कर रहे हैं। पूरी सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी के बीच पंजाब से यूपी लाने की तैयारी है।

वज्र वाहन और 100 पुलिस कर्मियों की टीम रवाना

इस काफिले में 100 पुलिस कर्मी और वज्र वाहन शामिल हैं, इसके साथ ही एंबुलेंस को भी शामिल किया है। आईजी की देखरेख में इस टीम को बांदा से पंजाब भेजा गया है। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के अनुसार मऊ के बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को पंजाब से वापस उत्तर प्रदेश की जेल में शिफ्ट किया जाना है।

इस मामले में पंजाब सरकार की तरफ से मुख्तार अंसारी की कस्टडी हस्तांतरण को लेकर यूपी सरकार को एक चिट्ठी लिखी गई है। अदालत के आदेश का हवाला देते हुए चिट्ठी में कहा गया कि मुख्तार को सीधे बांदा जेल भेजा जाएगा। वह अभी पंजाब जेल में बंद है, जिसे यूपी लाने के लिए टीम को भेजा गया है।

जेल परिसर में सुरक्षा कड़ी

मुख्तार की सुरक्षा को देखते हुए बांदा जेल परिसर में इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। सीसीटीवी की निगरानी में जेल का कामकाज और आवाजाही होगी। इसके साथ ही पुलिस कर्मियों की संख्या भी बढ़ाई गई है। बिना जांच के किसी भी अंदर जाने नहीं दिया जायेगा।

पंजाब भेजी गई टीम में जोन के तेज तर्रार पुलिस अधिकारियों के साथ मेडिकल टीम को भी भेजा गया है। पंजाब से भेजे गए पत्र में मुख्तार अंसारी की खराब सेहत का भी हवाला दिया गया था।

चुनाव चिन्ह के लिए उम्मीदवारों को करना होगा 7 अप्रैल का इंतजार

Previous article

कोरोना की तेज रफ्तार ने तोड़े सभी रिकॉर्ड, 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा केस आए

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.