November 27, 2022 10:58 am
featured यूपी

हरिद्वार में कांवड़ यात्रियों पर रोक, सीएम योगी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से की बात, पढ़िए पूरी खबर

हरिद्वार में कांवड़ यात्रियों पर रोक, सीएम योगी ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से की बात, पढ़िए पूरी खबर

उत्तराखंड में कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। ऐसे में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने उत्तराखंड के नए सीएम पुष्कर धामी से बातचीत की, सीएम योगी से बात करने के बाद अब हरिद्वार में प्रतिबंध के मामले पर पुनर्विचार किया जाएगा।

हरिद्वार में कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध

उत्तराखंड़ में कांवड़ यात्रा को लेकर सात राज्यों के पुलिस अधिकारियों से बात की गई। इस बैठक में उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश के पुलिस अधिकारियों ने वर्चुअल बैठक की। सरकार ने 30 जून तक कांवड़ यात्रा पर प्रतिबंध के आदेश दिए थे।बैठक में इस आदेश को कड़ाई से पालन करने की बात पर सहमति बनी।

पुलिस अधिकारियों ने की मीटिंग

वर्चुअल बैठक में उत्तर प्रदेश,हिमाचल प्रदेश,राजस्थान,चंडीगढ़,हरियाणा के पुलिस अधिकारी शामिल रहे। पहले मीटिंग में यह तय हुआ था कि आदेशों के मुताबिक अन्य राज्य के कांवड़ यात्रा करने वालों को हरिद्वार में ना आने दिया जाए। लेकिन इसके बाद सीएम योगी ने उत्तराखंड के सीएम से बात की। इसपर इस आदेश पर पुनर्विचार करने की सहमति बनी है।

23 जुलाई से शुरू होगी कांवड़ यात्रा

हरिद्वार में 23 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरूआत होगी। पिछले साल भी कोविड की वजह से यह यात्रा को रद्द किया गया था।पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार 2019 सामान्य दिनों में तीन करोड़ लोग कांवड़ लेने पहुंचे थे।

यूपी में कोई प्रतिबंध नहीं

कांवड़ यात्रा पर उत्तर प्रदेश में अभी कोई प्रतिबंध नहीं है। कांवड़ यात्री सबसे ज्यादा यूपी के रास्ते हरिद्वार आते है। यूपी के मुख्यमंत्री कई बार कह चुके है कि कांवड़ यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

Related posts

खत्म हुआ किसान आंदोलन, 11 दिसंबर से किसानों की होगी घर वापसी

Saurabh

मणिपुर : एन बीरेन सिंह होंगे अगले मुख्यमंत्री, सर्वसम्मति से लिया गया फैसला

Rahul

साइकिल से उतरकर,कमल खिलाएंगे ‘राजा भैया’!

kumari ashu